अमेरिका में चार भारतीय लापता, पिता ने सुषमा से लगाई मदद की गुहार

अमेरिका के कैलिफोर्निया में रहने वाला एक भारतीय जोड़ा अपने बच्चों के साथ सैर पर निकला और लापता हो गया. परिवार के बारे में कोई जानकारी न मिलने पर गुजरात में रहने वाले पिता ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से उनको तलाश करने की गुहार लगाई है. सूरत में रहने वाले बाबू सुब्रमण्यम थोत्तापिल्ली ने अपने बेटे संदीप थोत्तापिल्ली, बहू और उनके बच्चों की तस्वीर ट्वीट कर सुषमा स्वराज से मामले को अमेरिकी अधिकारियों के समक्ष उठाने की गुजारिश की है.

बाबू ने ट्वीट किया, ‘‘ आदरणीय सुषमा स्वराज जी , मैं एक वरिष्ठ नागरिक हूं और गुजरात के सूरत में रहता हूं। मेरा बेटा संदीप थोत्तापिल्ली अमेरिका के कैलिफोर्निया में रहता है. वह और उसका परिवार पिछले गुरुवार से लापता है. आपसे अनुरोध करता हूं कि अमेरिका में संबंधित अधिकारियों के साथ मामले को उठाएं और जल्द से जल्द मेरे बेटे और उसके परिवार को तलाशने में मदद करें.’’

जिसके बाद सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर बताया कि उन्होंने सैन-फ्रांसिस्को में अधिकारियों से बात की है वो वहां की पुलिस से बातचीत कर रहे हैं. हमारा प्रयास जारी है.मिली जानकारी के अनुसार संदीप (42), उनकी पत्नी सौम्या (38), उनका बेटा सिद्धांत (12) और बेटी सांची (9) पिछले सप्ताह गुरूवार पोर्टलैंड सैन जोस की यात्रा कर रहे थे जहां से वो लापता हैं.

संदीप यूनियन बैंक में बतौर वाइस प्रेसिडेंट काम करते थे और अपने परिवार के साथ करीब पंद्रह सालों से लॉस एंजिलिस में रह रहे थे. संदीप के पिता मूल रूप से केरल के हैं और कई साल से गुजारत में रह रहे हैं.  अमेरिकी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका में अधिकारियों को अंदेशा है कि उफान पर चल रही नदी संदीप की गाड़ी को बहा ले गई हालांकि अभी तक किसी भी तरह की आधिकारिक सूचना नहीं मिली है और परिवार की तलाश जारी है.

E-Paper