राजबब्बर ने कहा विधायक लल्लू की रिहाई के लिए आंदोलन करेगी कांग्रेस

लखनऊ। देवरिया जेल में बंद विधानमंडल दल नेता अजय कुमार लल्लू से मिल कर लौटे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर योगी सरकार पर बरसे। भाजपा पर खनन माफिया को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि तीन दिन के भीतर लल्लू की रिहाई नहीं होती है तो प्रदेशव्यापी आंदोलन होगा।

बुधवार को कांग्रेस दफ्तर में राजबब्बर ने कुशीनगर जिले में स्थानीय जनता द्वारा दिए जा रहे धरने की जानकारी देते हुए स्थानीय प्रशासन पर खनन माफिया को बढ़ावा देने का आरोप लगाया। कहा कि सिंचाई और वन विभाग की आपत्ति के बावजूद खनन के पट्टे जारी किए, जिसके चलते तटबंध को दरकने व बाढ़ आने की स्थिति में 36 गांवों पर जलमग्न होने का खतरा मंडरा रहा है।

किसानों व गरीबों की आवाज उठाने की सजा विधायक लल्लू को दी गयी। शांतिपूर्वक धरना दे रहे लल्लू को नोटिस दिए बगैर गिरफ्तार किया और फिर गंभीर धाराओं में माफिया के इशारे पर एफआइआर दर्ज करायी गई। विधायक समेत 19 लोगों को जेल में डाल दिया। उन्होंने कहा कि उत्पीडऩ के खिलाफ कांग्रेस खामोश नहीं बैठेगी। कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रदेशभर में नदियों के किनारे हो रहे अवैध खनन को उजागर करने की घोषणा की।

Loading...

इस मौके पर मौजूद पूर्व सिंचाई मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने खनन पट्टों के खिलाफ लिखे बाढ़ नियंत्रण व सिंचाई विभाग के अधिकारियों के पत्र दिखाते हुए कहा कि स्थानीय प्रशासन खनन माफिया के दबाव में है। नियमों को ताक पर रखकर मशीनों से खोदाई करायी जा रही है।

लल्लू की जान को खतरा

विधान परिषद में उप नेता दीपक सिंह ने आरोप लगाया कि विधायक अजय कुमार लल्लू पर जानलेवा हमले की कोशिश भी की गई। लल्लू को जान का खतरा होने की आशंका जताते हुए सुरक्षा की मांग की। 

Loading...