गलती से भी ना छुएं महिलाओं के ये मोस्‍ट सेंसिटिव पार्ट…

सेक्‍स के दौरान हर अंग की अपनी अहमियत होती है. महिलाओं के कुछ खास अंग होते हैं जिन्हें छूने से उन्हें काफी उत्तेजना होने लगती है. पर बता दें, महिलाओं के कुछ अंग ऐसे होते हैं जो बहुत ज्‍यादा संवेदनशील होते हैं. इन पर किसी भी तरह का दबाव डालना उनकी सेहत के लिए खतरनाक हो सकता है. अगर आप सेक्स कर रहे हैं तो इन बातों का ध्यान रखें कि महिलाओं के उन अंगों पर ना छुएं. कई बार इन जगहों पर टच कर देने भर से महिलाओं का मूड ऑफ हो जाता है. आइए जानते हैं कौन से हैं वे मोस्‍ट सेंसेटिव पार्ट.

​क्लाइटॉरिस
​क्लाइटॉरिस बेहद सेंसिटिव ज़ोन होता है. साथ ही यहां कई नर्व्स आकर खत्म होती हैं. अगर क्लाइटॉरिस के सिर को जोर से उत्तेजित किया जाए तो इससे आपके पार्टनर को काफी दर्द हो सकता है. इसलिए धीरे-धीरे सर्कल्स की फॉर्म में क्लाइटॉरिस को रब करें या फिर उसके शाफ्ट पर रब करें.

सर्विक्स (ग्रीवा)
अगर सेक्स के दौरान आप सर्विक्स (ग्रीवा) तक पहुंच जाते हैं तो फिर यह खतरे की निशानी है. दरअसल सर्विक्स एक बेहद पतली नलिका होती है जो वजाइना को यूट्रस यानी गर्भाशय से जोड़ती है. साथ ही यही वह जगह है जहां बच्चे का विकास होता है. इसलिए इस जगह को सेक्स से दौरान गलती से भी टच न करें. अगर ऐसा हो तो फिर ऐसी पोजिशन ट्राई करें जिसमें कम पेनिट्रेशन हो.

​एनस
अगर आप फिर अपने फीमेल पार्टनर की बॉडी के इस पार्ट को टच करने की कोशिश करते हैं तो ध्यान रहे कि आप ल्यूब का इस्तेमाल करें.

E-Paper