आपके दुःख दूर करेगा दूध

हमारे यहां दूध को चंद्रमा और शांति का प्रतीक माना गया है. प्राचीन तांत्रिक ग्रंथों में बताए गए दूध के ऐसे ही टोने-टोटकों का उल्लेख किया गया है , जिनके करने से समस्याएं और दुःख दूर हो जाते हैं. जानते हैं दूध के कुछ टोटके .

यदि नजर दूर करने तथा अमीर बनने है तो रविवार की रात सोते समय 1 गिलास में दूध भरकर अपने सिर के पास रखकर सो जाएं.सुबह उठने के बाद नित्य कर्मों से निवृत्त होकर इस दूध को किसी बबूल के पेड की जड़ में डाल दें. ऐसा हर रविवार रात करें. इसे नजर भाव खत्म होगा और सारे काम बनने लगेंगे.

इसी तरह यदि कुंडली में कोई भी ग्रह बुरा असर दे रहा है तो सोमवार के दिन सुबह जल्दी उठकर स्नान आदि से निवृत्त होकर शिव मंदिर में जाएं तथा वहां शिवलिंग पर कच्चा दूध चढ़ाएं. लगातार सात सोमवार तक इस उपाय को करने से सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी. यदि आप घर में लक्ष्मी का स्थाई वास चाहते हैं तो एक लोहे के बर्तन में जल, चीनी, दूध तथा घी मिला लें. इसे पीपल के पेड़ की छाया के नीचे खड़े होकर पीपल की जड़ में डाले. इससे घर में लक्ष्मी का वास होता है. यदि कुंडली में गुरु ग्रह अपना बुरा प्रभाव दिकः रहा हो और वक्री हो तो दूध में चीनी तथा केसर या हल्दी मिला कर शाम के समय शिवलिंग पर ऊँ नमः शिवायः का जाप करते हुए चढ़ाएं. गुरु शुभ फल देने लगेगा . इन सभी प्रयोगों को श्रद्धा भाव से करें.

E-Paper