स्टार खिलाड़ी के IPL से बाहर होने के बाद घायल CSK इन 11 खिलाड़ियों के साथ करेगी KKR का शिकार

- in खेल
आईपीएल के मौजूदा सीजन में आज चेन्नई सुपरकिंग्स का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा। अपने पहले मैच में चेन्नई ने जहां डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई को हराया, तो वहीं केकेआर की टीम ने आरसीबी को धूल चटाई। अब दोनों टीमों के बीच होने वाला दूसरा मुकाबला बेहद रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है।

इस मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स का पलड़ा ज्यादा भारी नजर आ रहा है, लेकिन केकेआर को कम आंकना सीएसके को महंगा पड़ सकता है। दरअसल चेन्नई के होमग्राउंड में केकेआर ने सीएसके के खिलाफ सात मुकाबलों में से सिर्फ दो में ही जीत दर्ज करने में कामयाबी हासिल की है। हालांकि आज के मैच में चेन्नई की बल्लेबाजी उसके लिए सबसे बड़ा सिरदर्द बनी हुई है।

पहले मैच में चोटिल होने के बाद स्टार बल्लेबाज केदार जाधव टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। ऐसे में सीएसके का मिडल ऑर्डर अब पहले से थोड़ा कमजो हो गया है। हालांकि इस मैच में मुरली विजय की वापसी चेन्नई के लिए अच्छी खबर है। वहीं उंगली में चोट से जूझ रहे द. अफ्रीकी बल्लेबाज फाफ डुप्लेसी भी वापसी कर सकते हैं। 

ओपनर्स
जाधव के चोटिल होने के  बाद पिछले मैच में ओपनिंग करने वाले अंबाती रायुडु को मिडल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने भेजा जा सकता है। इसके अलावा शेन वॉटसन के साथ मुरली विजय पारी की शुरआत कर सकते हैं। यदि डुप्लेसी वापसी करते हैं तो शेन वॉटसन और सैम बिलिंग्स को बल्लेबाजी करने नीचे उतारा जा सकता है।

Loading...

मिडल ऑर्डर
यदि वॉटसन और विजय पारी की शुरुआत करते हैं तो सुरेश रैना, फाफ डुप्लेसी और अंबाती रायुडु को क्रमश: तीसरे, चौथे और पांचवे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतारा जा सकता है। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी बल्लेबाज करने छठे नंबर पर आ सकते हैं। इसके बाद ड्वेन ब्रावो और रविंद्र जड़ेजा पर निचले क्रम की बल्लेबाजी को मजबूत करने की जिम्मेदारी होगी। 

स्पिन डिपार्टमेंट
पिछले मैच में मुंबई को बैकफुट पर धकेलने वाले ब्रावो को बल्लेबाज से ज्यादा गेंदबाज की भूमिका में रहना पड़ सकता है। डेथ ओवर्स में टीम को उनकी गेंदबाजी की काफी जरूरत होगी। वानखेड़े स्टेडियम में टीम में जडेजा की मौजूदगी पर फैंस ने कई सवाल खड़े किए थे। ऐसे में केकेआर के खिलाफ धोनी तीन मुख्य स्पिनर्स के साथ मैदान पर उतर सकते हैं। इनमें हरभजन सिंह, कर्ण शर्मा और इमरान ताहिर का नाम शामिल है।

फास्ट बॉलर्स
पिछले मैच में कैरीबियाई खिलाड़ी इविन लुइस को शून्य के स्कोर पर पवेलियन का रास्ता दिखाने वाले दीपक चहर को भी मौका दिया जा सकता है। इसके अलावा शार्दुल ठाकुर को दूसरे तेज गेंदबाज के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।

Loading...