स्कूल की फीस न भर पाने वाला यह खिलाड़ी आज बन गया करोड़ो का मालिक, IPL में इस टीम से…

किसी महान व्यक्ति ने कहा है कि गरीब के घर में जन्म लेना गलत नही है लेकिन गरीब जीते हुए मरना गलत है इसलिए खूब मेहनत करो और धन संपदा अर्जित करो। आज हम आपको ऐसे ही एक व्यक्ति के बारे में बताने जा रहे है जिसने अपनी मेहनत अपने जूनून और अपने अपने हौसले से वो सब कुछ हासिल कर दिखाया जो किसी के लिए भी एक ख्वाब भर ही होता है। हम बात कर रहे है जयपुर के जाने माने क्रिकेटर कमलेश नागरकोटी की जिन पर आज पूरे हिन्दुस्तान की नजरे है।

कमलेश नागारकोटी बहुत ही उच्च स्तर के क्रिकेट प्लेयर है और वो अपनी इसी स्किल के दम पर आज आईपीएल के ऑक्शन में उतरे और उन्हें पूरे 3 करोड़ रूपये में कोलकता नाईट राइडर्स ने खरीद लिया। आज वो अपने घर गर्व से लौट रहे है, उन्होंने न सिर्फ पैसा बल्कि साथ ही साथ नाम और इज्जत भी कमाई है।

कमलेश जयपुर से आते है और वो बड़े ही सामान्य से परिवार से थे उनका सातवी क्लास में मन था कि वो संस्कार वेली स्कूल से पढ़े लेकिन उनके परिवार की उतनी हैसियत नही थी कि वो उसे वहां पढ़ा सके लेकिन बाद में उनके टेलेंट के आगे स्कूल्स की फीसे तक माफ़ हो गये इ और उनके स्पोर्ट्स में इंटरेस्ट को देखते हुए उन्हें घर से भी खूब सपोर्ट मिला वो जमकर के क्रिकेट खेला करते थे और आखिर कार उन्होंने फिर बाड़मेर की टीम से खेलना शुरू किया जिसमे वो बहुत ही अच्छा करते चले गये।

उन्हें आगे से आगे मौके मिलते गये और कमलेश आगे से आगे बेहतरीन करते गये और फ़िलहाल वो इस मुकाम पर है कि उन्हें एक टीम में शामिल होने के लिए लगभग 3 करोड़ रूपये मिले है, तो ये उनकी मेहनत और उनके हौसले का नतीजा है जिसकी बदौलत उन्हें ये सब मिला है।

Loading...
E-Paper