रोजगार पर घिरे कैप्‍टन अमरिंदर, दावे की लोग निकाल रहे हवा और कर रहे ऐसे-ऐसे कमेंट

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के ‘घर घर रोजगार’ मुहिम पर घिर गए हैं। अभियान के अंतर्गत 30 सितंबर तक निजी क्षेत्र में दो लाख से अधिक युवाओं को नौकरियां देने के उनके दावे की सोशल मीडिया पर लोगों ने हवा निकाल दी है। लोग इस अभियान पर सवाल उठाने के साथ ही तीखे कमेंट कर रहे हैं। लोगों ने कैप्‍टन सरकार द्वारा अपने अ‍ब तक के कार्यकाल में रोजगार की दिशा में किए गए कार्यों को लेकर निशाना साधा है।

बता दें कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी फेसबुक वॉल पर 9 अगस्त को पोस्ट शेयर करते हुए लिखा था कि सूबे में रोजगार बढ़ाने के मकसद से हम अगले माह से रोजगार मेले शुरू कर रहे हैं। यह रोजगार मेले सूबे के 75 स्थानों पर 9 सितंबर तक आयोजित किए जाएंगे। इस दौरान प्राइवेट सेक्टर में दो लाख से अधिक नौकरियां दीं जाएंगी।

मुख्यमंत्री की इस पोस्ट पर सैकड़ों लोगों ने तीखी टिप्पणियां करते हुए सरकार की कारगुजारी पर सवाल खड़े कर दिए। लोगों ने कैप्टन पर चुनाव के दौरान किए वादों से आंख फेरने के आरोप भी लगाए। बब्बू संदौर नामक व्‍यक्ति ने कमेंट किया है – ‘नौकरी सरकारी दी बेअंत के पोते को, कर्ज माफी हुआ राजिंदर कौर भट्ठल का। बहुत खूब जैसे और तो पंजाब के निवासी ही नहीं हैं।’

इसी तरह कुलदीप सिंह नामक व्‍यक्ति ने लिखा, ‘ नौकरी पता नहीं किस को दी जा रही है, लेकिन प्रोफेशनल टैक्स सब पर लगा दिया।’ जसवंत सिंह ने पिछले मेलों में दिए रोजगार की संख्या मांगते हुए लिखा- ‘आप सिर्फ प्राइवेट कंपनियों से नौजवानों की लूट करने के लिए मध्यस्थ बन रहे हो।’ कुलवंत सिंह ने कमेंट किया, ‘साहब ग्रेजुएशन करके सात हजार वाली नौकरी मिलती है, रोटी खाने के लिए क्‍या संसद वाली कैंटीन में जाएं?’

हरविंदर ने लिखा आपने कांग्रेस खत्म कर दी, आज के बाद कांग्रेस की सरकार के बारे में कभी सोचना भी नहीं। गुरदीप सिंह ने लिखा, कैप्टन साहब आप सरकारी नौकरियों का वादा करके सत्ता में आए थे। यह क्या प्राइवेट नौकरियों का नाटक करने लग पड़े। आप 2022 में किस मुंह से वोट मांगोगे। सतवंतपाल भट्ठल का कहना है कि 58 साल के बाद एक्सटेंशन देना बंद करके रेगुलर भर्ती की जाए।

E-Paper