अश्विन का ‘अजीब’ बॉलिंग एक्शन, देखकर दंग रह गए क्रिकेट फैंस

Loading...

 भारतीय ऑफ-स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) का गेंदबाजी करते समय कई अलग-अलग एक्शंस का इस्तेमाल करना नई बात नहीं है. शनिवार को तमिलनाडु प्रीमियर लीग (TNPL) के सीजन-ओपनर टी20 मैच में चेपक सुपर गिल्लीज के खिलाफ डिंडीगुल ड्रैगन्स की ओर से खेलते हुए अश्विन ने अजीब तरीके से बॉल फेंककर क्रिकेट प्रशंसकों को चौंका दिया. अब इस गेंदबाज के बॉलिंग एक्शन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

दरअसल, मैच के अंतिम दो ओवर में 17 रनों की जरूरत थी. गेम पूरी तरह से चेपक सुपर गिल्लीज़ के हाथों से बाहर हो चुका था. इसी बीच डिंडीगुल ड्रेगंस के गेंदबाज अश्विन ने बल्लेबाज़ और दर्शकों को हैरान कर देने वाला बॉलिंग एक्शन पेश किया.

अश्विन ने अन्य गेंदबाजों की तरह पूरी तरह हाथ घुमाए बिना गेंद फेंक दी जबकि उनके दूसरे हाथ ने किसी भी तरह का एक्शन नहीं लिया. हालाकि, गेंद ने उन्हें विकेट नहीं दिया, लेकिन डिंडीगुल ड्रेगन ने 10 रन से मैच जीत लिया.

कुछ ही देर में तीसरे अंपायर का निर्णय आ गया. बटलर को रन आउट करार दिया गया. इस तरह वे इंडियन टी20 लीग के ऐसे पहले बल्लेबाज बन गए, जिन्हें इस तरीके से रन आउट किया गया है. बटलर यूं तो नियमानुसार आउट थे, लेकिन ऐसे तरीके को खेलभावना के खिलाफ माना जाता रहा है.

Loading...