पाक के प्रधानमंत्री शुक्रवार को करेंगे अफगानिस्तान का दौरा

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी शुक्रवार को एक दिवसीय दौरे पर अफगानिस्तान जाएंगे. इस दौरान वह अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी से कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करेंगे. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी.

मंत्रालय के अनुसार प्रधानमंत्री इस दौरान अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी और मुख्य कार्यकारी अधिकारी अब्दुल्ला अब्दुल्ला से द्विपक्षीय राजनीतिक, आर्थिक, सुरक्षा, आतंकवाद के खिलाफ सहयोग, अफगानी शरणार्थियों की वापसी, मादक पदार्थो के उत्पादन और तस्करी, अफगानिस्तानी शांति प्रक्रिया और क्षेत्रीय राजनीतिक और सुरक्षा मुद्दों पर चर्चा करेंगे.

Loading...

बयान के अनुसार अब्बासी की यात्रा अफगानिस्तान के राष्ट्रपति गनी की देश में शांति स्थापित करने, स्थिरता लाने के लिए तालिबान से शांति वार्ता की अपील का पाकिस्तान द्वारा समर्थन करने की पृष्ठभूमि में और द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के लिए हो रही है. गनी ने 28 फरवरी को काबुल प्रक्रिया सम्मेलन में तालिबान से सरकार के साथ शांति वार्ता करने की अपील की थी. उन्होंने कहा था कि सरकार तालिबान को एक राजनीतिक पार्टी की मान्यता दे सकती है.

Loading...
E-Paper