सेक्स से जुड़े कुछ मिथक जिन्हें सच मान लेते हैं लोग

सेक्स को लेकर लोगों में कई तरह की गलतफहमियां हैं. कुछ लोग सेक्स से जुड़ी बातों को सही नहीं जानते, यानि उसके कई मिथक भी होते हैं जिन्हें लोग सही मान लेते हैं. दरअसल काफी लंबे समय से चली आ रही सेक्स व इससे संबंधित गलत जानकारियां आज भी लोगों को भयभीत करती हैं. लेकिन इस आर्टिकल में आप जान सकते हैं सेक्‍स से जुड़े ऐसी ही कुछ मिथकों की सच्चाई.

मिथक 1
पानी में सेक्‍स संबंध बनाने से यौन संचारित रोगों से बचा जा सकता है.

ये है सच्‍चाई- सबसे पहले इस बात को समझना ज़रूरी है कि पानी के भीतर सेक्‍स क्रिया संभव ही नहीं है. ऐसी गलतफहमी केवल ऐसे लोग पाल सकते हैं, जिन्हें सेक्‍स के मामले में कम अनुभव है या फिर वो इस क्षेत्र में नए हैं.

मिथक 2 
सेक्‍स के बाद ऊपर-नीचे कूदने से प्रेग्‍नेंसी का खतरा नहीं होता

ये है सच्‍चाई- अगर आप सेक्‍स संबंध बनाने के बाद हुला-हूप, रस्‍सी कूदना और कई घंटों तक जॉगिग करती हैं तो, इन क्रियाओं के करने से आप प्रेग्‍नेंसी के खतरे से नहीं बच सकती हैं. हां इन क्रियाओं के करने से आप फिट ज़रूर रह सकती हैं.

मिथक 3 
केवल पुरुष ही ऑर्गेज़म तक पहुंचते हैं.

ये है सच्‍चाई- ये बात महिलाओं के लिए हंसी का कारण बन सकती है. सेक्‍स संबंध के दौरान महिलाएं भी ऑर्गेज़म तक पहुंचती है. हालांकि इसका जरिया अलग-अलग हो सकता है. कुछ महिलाएं योनि संभोग के दौरान तो कुछ महिलाएं विभिन्‍न क्रियाओं के जरिए ऑर्गेज़म तक पहुंच जाती हैं.

मिथक 4 
ओरल सेक्‍स से यौन संचारित रोग नहीं होते.

ये है सच्‍चाई- दरअसल ये मिथक पूरी तरह गलत है. आप ओरल सेक्‍स से संक्रमित हो सकते हैं. बुद्धिमानी इसी में है कि ओरल सेक्‍स से पहले इस बात का पता कर लें कि आपका पार्टनर स्‍वस्‍थ है या नहीं.

मिथक 5 
बड़े हाथ-पैर वाले पुरुषों का पेनिस भी बड़ा होता है

ये है सच्‍चाई- ये मिथक पूरी तरह से गलत है. हालांकि इस संबंध में अभी कोई ठोस अध्ययन के बारे में पता नहीं चला है.  एक्‍सपर्ट की बात मानें तो, पुरुषों के अंगों और उनके पेनिस साइज के बड़े या छोटे होने से कोई लेना-देना नहीं है. हर पुरुषों के पेनिस की लंबाई अलग-अलग होती है.

E-Paper