6 जुलाई 2019 जानिए किसकी राशी में क्या खास

 

 

 

मेष
जटिल समस्याओं का समाधान मिलेगा। व्यावसायिक रूप से आज का दिन अच्छा रहेगा। नौकरीपेशा जातकों को कोई शुभ समाचार मिल सकता है। आप अपने विचारों को दूसरों के समक्ष सकारात्मक रूप में प्रस्तुत कर पाएंगे। परीक्षा या प्रतियोगिता के माध्यम से नौकरी की तलाश करने वाले या अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने के इच्छुक लोगों को अपने प्रयासों में  सफलता मिलेगी। व्यवसाय विस्तार की योजना बनेगी। आप अपने समर्पण और कड़ी मेहनत से दूसरों से आगे रहेंगे। पारिवारिक जीवन सामंजस्यपूर्ण होगा।

वृष
आपकी इच्छाशक्ति बढ़ेगी और आप उत्साहपूर्वक अपने कार्यों को अंजाम देंगें। भाग्य का साथ होने से रुकी हुई परियोजनाएं प्रगति करेंगी और सकारात्मक विकास भी होगा। वित्तीय मामले आसानी से आगे बढ़ेंगे और आय का एक अतिरिक्त स्रोत भी सामने आ सकता है। सुविचारित निर्णय भविष्य में लाभ देंगे। कोशिश करें और किसी भी लंबित संपत्ति मामले को अदालत से बाहर सुलझाएं। परिणाम आपके पक्ष में रहेगा। आप में से कुछ एक नई साझेदारी में प्रवेश कर सकते हैं। एकल को एक आकर्षक प्रेम प्रस्ताव मिल सकता है।

मिथुन
चुनौतियों और कठिनाइयों के बीच आपको प्रगतिशील रास्ता खोजना पड़ सकता है। अथक परिश्रम द्वारा आप अपने लक्ष्य तक पहुंच जाएंगे। बेकार की गतिविधियों में अपना समय और ऊर्जा बर्बाद न करें। वित्तीय निर्णय लेने समय अपने खर्चो का ध्यान रखें। हस्ताक्षर करने से पहले सभी कानूनी दस्तावेजों को ध्यान से पढ़ें। आपको समय-समय पर मित्रों और शुभचिंतकों का समर्थन मिलता रहेगा। घरेलू जीवन खुशहाल रहेगा और बच्चे भी आपको आनंदित करेंगे।

कर्क
व्यावसायिक और वित्तीय प्रयासों से आज आपको लाभ मिलेगा। पुराने निवेशों से भी आपको लाभ प्राप्त हो सकता है। आप अपनी पसंद के स्थान पर स्थानांतरित हो सकते हैं। व्यापार में तरक्की होगी और आपको कोई नई डील भी मिल सकती है। यदि आपके पास विदेशी संपर्क हैं या निर्यात या आयात में शामिल हैं, तो विदेशी यात्रा की मजबूत संभावना है। आप सामाजिक गतिविधियों में भाग लेंगे और पारिवारिक जीवन सौहार्दपूर्ण रहेगा। स्वास्थ्य कुछ नरम—गरम रह सकता है।

सिंह
आज का दिन आपके लिए नए अवसर लेकर आ सकता है। आप ख़ुद को ऊर्जा से भरे हुए महसूस करेंगे। आपकी निर्णय लेने की क्षमता में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन में परेशानी आ सकती है, किन्तु अंत में सभी पुराने झगड़े निपट जाएंगे। दफ़्तर में सभी के साथ खुशहाल माहौल बना कर रखें। बेफिजूल के विवादों से बचें और अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करें। प्रेम संबंधों में अमर्यादित होने और संदेह करने से बचें अन्यथा थोड़ी बहुत कहा— सुनी हो सकती है। जीवनसाथी को प्यार के साथ-साथ सम्मान भी दें।

कन्या
भाग्य आपको अपने वास्तविक लक्ष्य से विपरीत दिशा की ओर ले जाने को अग्रसर है। उतावलेपन में लिया हुआ कोई भी निर्णय निश्चय ही हानि की ओर उन्मुख करेगा, अतः कोई भी निर्णय लेते समय धैर्य बनाये रखें। स्त्री जातकों का सहयोग मिलेगा और उनसे सलाह-मशवरा करके किसी कार्य को करना लाभकारी रहेगा। नौकरी में परिवर्तन के लिए यह सही समय नहीं है, अतः यथा स्थिति को बनाये रखने का प्रयास करें। संतान के कारण कुछ मानसिक तनाव उत्पन्न हो सकता है। वैसे कहीं से अचानक धन आने की सम्भावना है।

तुला
आप में से कुछ के लिए आज का दिन व्यस्तता भरा हो सकता है। कार्यस्थल पर चीजें अच्छी तरह से आगे बढ़ेंगी, लेकिन आपको कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारी दी जा सकती है। व्यवसायियों को अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। आपके संपर्कों का दायरा बढ़ेगा और आप प्रभावशाली लोगों के साथ कुछ महत्वपूर्ण संपर्क भी स्थापित करेंगे। वित्तीय मोर्चे पर उठाए गए कदम अच्छे परिणाम देंगे। संपत्ति या वाहन की बिक्री और खरीद में लाभ हो सकता है। आपको अपने बच्चों पर कुछ अतिरिक्त ध्यान देने की आवश्यकता होगी।

वृश्चिक
आज आपको बहुत अच्छे अवसर मिलेंगे, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप इन अवसरों में से कितना अच्छा उपयोग कर पाते हैं। यदि आप सही दिशा में काम करते हैं, तो आप निश्चित रूप से प्रगति करेंगे। अपने कार्य के प्रति केंद्रित और समर्पित रहें। उचित विचार के बाद महत्वपूर्ण निर्णय लें। कुछ नई योजनाएं भी बनाई और कार्यान्वित की जा सकती हैं। पारिवारिक जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा। परिवार के साथ किसी पूजा स्थल पर जा सकते हैं। आप खुश और संतुष्ट रहेंगे।

धनु
यह एक उत्कृष्ट दिन है। आप व्यवसायिक सन्दर्भ में कुछ हासिल करेंगे जो आपके सम्मान में इजाफा करेगा। स्थान परिवर्तन के साथ पदोन्नति के प्रबल संकेत हैं। परीक्षा के लिए उपस्थित होने वालों, नौकरी के लिए प्रतियोगिता या उच्च अध्ययन में प्रवेश के लिए प्रयासरत जातकों को सफलता मिलेगी। आप में से कुछ नवीन साझेदारी में प्रवेश कर सकते हैं। पारिवारिक वातावरण उत्सव जैसा शानदार होगा।

मकर
आज का दिन आपके लिए मिश्रित प्रभावदायक है। इस समय आप जो भी बोलें बहुत सोच-समझ कर बोलें। कार्यस्थल पर जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें। आमदनी निरंतर बनी हुई है, लेकिन खर्चे भी रहेंगे। आपको कुछ स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं रह सकती है। पारिवारिक माहौल को अच्छा बनाए रखने के लिए चिंतन करना पड़ेगा। समस्याओं परेशानियों का प्रतिरोध करने की कोशिश करें।

कुंभ
व्यावसायिक संदर्भ में आशावादी दृष्टिकोण के साथ कार्यस्थल पर आप बहुत ऊर्जावान रहेंगे। आप अपने व्यवहार में अत्यधिक सफल होंगे और ग्राहकों के साथ स्थायी संबंध बनाएंगे। आप अपनी योग्यता को साबित करने के लिए बेहतर अवसरों का सुचारू रूप से लाभ उठायेंगे। आपके सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आप बच्चों से खुश रहेंगे और अपने जीवनसाथी के साथ संतोषप्रद जीवन का लाभ उठाएंगे। स्वास्थ्य के सन्दर्भ में आज आप चिड़चिड़े हो सकतें हैं। आराम करने के लिए पर्याप्त समय लें।

मीन 
आज कार्यस्थल पर सकारात्मक प्रगति एवं विकास होगा। यदि आप एक परीक्षा या प्रतियोगिता के माध्यम से नौकरी की तलाश कर रहे हैं या पेशेवर कोर्स में प्रवेश चाहते हैं तो अपने प्रयासों में कोई कमी न होने दें। वित्तीय मोर्चे पर दिन वांछित परिणाम देगा। आय का एक अतिरिक्त स्रोत भी विकसित सकता है। यह संपत्ति की बिक्री और खरीद के लिए एक अच्छा समय है। व्यवसायी लाभदायक सौदों अथवा भागेदारी में प्रवेश कर सकते हैं। जीवनसाथी एव पारिवारिक सदस्यों के साथ अधिक समय व्यतीत करने की आवश्यकता पड़ सकती है। किसी नए प्रेम सम्बन्ध की शुरुआत भी हो सकती है।

E-Paper