IPL 2018: हैदराबाद की नजरें खिताब पर, नए कप्तान के सामने होंगी कई चुनौतियां

- in खेल

नई दिल्ली: छठी बार आईपीएल में उतर रही सनराइजर्स हैदराबाद की नजरें 11वें सीजन में दूसरी बार खिताब अपने नाम करने पर हैं. हालांकि उसके लिए बुरी बात यह है कि 2016 में टीम को पहला खिताब दिलाने वाले कप्तान डेविड वॉर्नर इस बार टीम में नहीं हैं. बॉल टेम्परिंग विवाद के कारण वह आईपीएल से प्रतिबंधित कर दिए गए हैं. वॉर्नर की कमी बेशक टीम को खलेगी. वह पिछले सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. उनकी जगह टीम प्रबंधन ने न्यूजीलैंड के केन विलियमसन को टीम का कप्तान नियुक्त किया है.

विलियमसन पिछले सीजन में कई मैचों में बाहर बैठे थे. लेकिन राष्ट्रीय टीम का कप्तान होने के नाते विलियमसन सनराइजर्स के सामने सबसे सही विकल्प थे. बल्लेबाजी में विलियमसन के अलावा सलामी बल्लेबाज शिखर धवन पर वार्नर की गैरमौजूदगी में बड़ी जिम्मेदारी होगी. वॉर्नर के अलावा फ्रेंचाइजी ने तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाज राशिद खान को रिटेन किया था. वॉर्नर के स्थान पर टीम प्रबंधन ने इंग्लैंड के तूफानी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स को टीम में चुना है.

वहीं मध्यक्रम में इस पूर्व विजेता के पास विकेटकीपर रिद्धिमान साहा और मनीष पांडे जैसे नाम हैं. साहा ने हाल ही में एक घरेलू टी-20 मैच में 20 गेंदों में शतक लगाया था. इनके अलावा राजस्थान रॉयल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ खिताब जीतने का स्वाद चख चुके युसूफ पठान इस बार सनराइजर्स की जर्सी में दिखेंगे. सनराइजर्स के लिए सबसे अच्छी बात वेस्टइंडीज के कार्लोस ब्राथवेट और बांग्लादेश के शाकिब अल हसन जैसे हरफनमौला खिलाड़ी हैं.

Loading...

बता दें कि आईपीएल 2018 में सनराइजर्स हैदराबाद का पहला मुकाबला राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ होगा. यह मैच हैदराबाद के होम ग्राउंड राजीव गांधी स्टेडियम में होगा. इसी तरह टीम का दूसरा मुकाबला मुंबई इंडियन्स के खिलाफ होगा, जो कि 12 अप्रैल को खेला जायेगा. हैदराबाद अपना आखिरी लीग मैच 19 मई को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलेगी.

टीम : केन विलियमसन (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, मनीष पांडे, राशिद खान, शिखर धवन, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), संदीप शर्मा, शाकिब अल हसन, कार्लोस ब्राथवेट, युसूफ पठान, मोहम्मद नबी, एलेक्स हेल्स, क्रिस जोर्डन, बिलि स्टानलेक, बिपुल शर्मा, मेहेदी हसन, रिकि भुई, सचिन बेबी, तन्मय अग्रवाल.

Loading...
E-Paper