13 आतंकियों के खात्मे पर बौखलाया पाक, भारत पर लगाया बर्बर कार्रवाई का आरोप

- in अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने भारत पर कश्मीर में ‘क्रूर कार्रवाई’ करने का आरोप लगाया है. यह आरोप कश्मीर में आतंकवाद निरोधक अभियानों में 13 आतंकवादियों को मार गिराये जाने की घटना में आतंकी समूहों को एक तगड़ा झटका लगने के बाद लगाया गया है.

अब्बासी का बयान रविवार को 3 आतंकवाद विरोधी अभियानों में भारतीय सुरक्षा बलों द्वारा 13 आतंकवादियों को मार गिराये जाने की घटना के बाद कल देर रात सामने आया. इस कार्रवाई में जम्मू कश्मीर के अनंतनाग और शोपियां जिलों में सेना के 3 जवान भी शहीद हो गये. इसमें चार आम नागरिक भी मारे गए.

अब्बासी ने कहा, ‘हत्याओं का विरोध कर रहे आम नागरिकों पर पेलेट गन के इस्तेमाल सहित क्रूर कार्रवाई निंदनीय है.’ भारतीय सुरक्षा बलों के कल के अभियानों से हिजबुल मुजाहिदीन और लश्कर-ए-तैयबा जैसे आतंकवादी समूहों को बड़ा झटका लगा है. पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने बयान जारी कर आज कहा कि भारतीय सुरक्षा बल कश्मीरियों के आत्म निर्णय के संघर्ष को नहीं दबा सकते.

Loading...

पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर में प्रतिनिधिमंडल भेजने का फैसला किया है. पाक विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा है कि कश्मीर में भारत की निरंतर दुश्मनी बर्दाश्त नहीं की जा सकती. आसिफ ने कश्मीर में स्थित भारतीय नेताओं को आतंकवादी करार दिया है. आसिफ ने कहा कि पिछले 4 वर्षों में हमने भारत के साथ अपने संबंधों को सुधारने की कोशिश की है.

आज भी, हम अच्छे संबंध चाहते हैं लेकिन हमने हमेशा निराशा का सामना किया है. भारतीय सरकार कश्मीरियों को निशाना बनाकर और उनकी हत्या करके अपने वोट बैंक को बढ़ाने की कोशिश कर रही है. आसिफ  ने कहा कि भारत सरकार गुजरात में मुसलमानों के साथ की गई बर्रबरता को कश्मीर में दोहरा रही है. कश्मीर में भारत क्रूरता का एक उदाहरण बनता जा रहा है. साथ ही आसिफ ने कहा कि अगर कोई भारत के खिलाफ खड़ा होता है तो पाकिस्तान में वो सम्मानीय होगा.

Loading...