कर्नाटक में आज होंगे अमित शाह और राहुल आमने-सामने, लेंगे कई कार्यक्रम में हिस्सा

कर्नाटक चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के साथ ही राजनीतिक दलों की तरफ से वोटरों को लुभाने की कोशिश तेज हो गई है. इस बीच कर्नाटक में आज दो बड़े दिग्गज आमने-सामने होंगे. भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह और कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी आज कर्नाटक दौरे पर होंगे.   

अमित शाह आज हवेरी जिले के कागीनेली इलाके में जाएंगे, यहां वे एक ओबीसी रैली को संबोधित करेंगे. इसके अलावा शाह शिवयोगी मंडी भी जाएंगे, जो कि वीरशैव लिंगायत समुदाय का पवित्र स्थान है. इस दौरान शाह करीब 250 वीरशैव लिंगायत लोगों से मुलाकात करेंगे. आपको बता दें कि राज्य में कुल 17 फीसदी लिंगायत समुदाय में से 3 फीसदी लोग वीरशैव लिंगायत समुदाय से हैं.

10 बजे – प्रेस कॉन्फ्रेंस, बेलागवी

11 बजे – ट्रेड बिजनेस कम्यूनिटी से मुलाकात

12.45 बजे – शक्ति केंद्र प्रमुख कन्वेन्शन में हिस्सा लेंगे.

1.50 बजे – श्री गोविंद कारजोल के घर में लंच

3.10 बजे – पूज्य स्वामी जी से शिवायोगी मंदिर में मुलाकात

5.10 बजे – ओबीसी कन्वेन्शन में हिस्सा

राहुल भी कर्नाटक में रहेंगे मौजूद

शाह के अलावा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी आज कर्नाटक के दौरे पर रहेंगे. राहुल गांधी आज शिवमोगा में कई लोगों से मुलाकात करेंगे. शिवमोगा बीजेपी नेता बीएस. येदियुरप्पा का गढ़ माना जाता है. यहां राहुल रोड शो भी कर सकते हैं. कांग्रेस अध्यक्ष इसके अलावा चित्रदुर्ग, टुमकुर और रामगढ़ जिले का दौरा भी करेंगे. राहुल के इस दौरे का अंत बंगलुरु में एक बड़ी रैली के साथ होगा.  

Loading...

राहुल का दौरा –

12.15 बजे – जन संपर्क, शिव मोगा

1.15 बजे – डीसीसी दफ्तर का लोकार्पण, शिवमोगा

3.15 बजे – होनाल्ली में जन संपर्क, देवानगरे

4.30 बजे – हरिहरा में जन संपर्क

5 बजे – बाठी में जन संपर्क

5.30 बजे – गर्वनमेंट स्कूल में पब्लिक मीटिंग, देवानगरे

मालूम हो कि 225 सदस्यीय कर्नाटक विधानसभा के लिए 224 सीटों पर एक ही चरण में मतदान होगा. 1 सीट पर एंग्लो-इंडियन समुदाय के सदस्य को मनोनित किया जाता है. कर्नाटक में 12 मई को वोट डाले जाएंगे और 15 मई को वोटों की गिनती होगी. चुनाव आयोग के मुताबिक 17 अप्रैल से 24 अप्रैल तक नामांकन भरे जाएंगे. इसके बाद 25 अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी, जिसके बाद 27 अप्रैल तक उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकेंगे.

Loading...