इंग्लैंड की धरती पर एक नया रिकॉर्ड बनाने से एक शतक पीछे हैं रोहित, पीछे छूट जाएंगे धवन, रिचर्ड्स व केन

Loading...

भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने विश्व कप 2019 का आगाज बेहतरीन तरीके से किया। रोहित अपनी टीम के लिए पांच मैंचों में दो शतक व एक अर्धशतकीय पारी खेल चुके हैं। हालांकि टीम इंडिया के पिछले मुकाबले में अफगानिस्तान के खिलाफ वो एक रन पर आउट हो गए और इससे सबको बड़ी निराशा हुई, लेकिन वो ऐसे बल्लेबाज हैं जो फिर से तूफानी अंदाज में वापसी करेंगे। भारतीय टीम को अगला मुकाबला वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलना है और अगर इस दौरान रोहित शर्मा ने एक शतक और लगा दिया तो वो इंग्लैंड में एक बेहतरीन रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे।

इंग्लैंड में विदेशी बल्लेबाज के तौर पर सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी शिखर धवन, रोहित शर्मा, केन विलियमसन व विवियन रिचर्ड्स हैं। इन सबने इंग्लैंड में चार-चार शतक लगाए हैं। अगर रोहित वेस्टइंडीज के खिलाफ एक शतक लगा देते हैं तो इंग्लैंड में वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले पहले विदेशी बल्लेबाज बन जाएंगे।

वनडे क्रिकेट की बात करें तो इंग्लैंड में रोहित का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। उन्होंने अब तक यहां पर 19 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 67.13 की औसत से 1007 रन बनाए हैं। यहां पर औसत के मामले में रोहित से आगे सिर्फ न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ही हैं। केन ने इंग्लैंड में कमाल की औसत (79.20) से रन बनाए हैं। केन भी इस विश्व कप में काफी अच्छा खेल रहे हैं और वो भी दो शतक जड़ चुके हैं।

इस विश्व कप में अब तक रोहित शर्मा ने पांच मैचों में दो शतक की मदद से कुल 320 रन बनाए हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 112 रन की नाबाद पारी खेली थी जबकि पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने 140 रन बनाए थे। फिलहाल रोहित जिस अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं उससे तो यही लगता है कि वो इस टूर्नामेंट में काफी सफल रहेंगे।

Loading...