ओमप्रकाश राजभर भाजपा से संबंधों पर लेंगे 10 को फैसला

इटावा। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री ओमप्रकाश राजभर के तेवर अभी भी प्रदेश सरकार के खिलाफ गर्म हैं। उनकी नाराजगी खत्म नहीं हुई। रविवार को इटावा दौरे पर आए मंत्री ने पत्रकारों से वार्ता में कहा कि भाजपा से संबंधों पर फैसला 10 अप्रैल को होगा। इस दिन भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह लखनऊ आ रहे हैं, जिनके साथ साथ वह वार्ता करेंगे। 

मंत्री ने कहा कि उनकी नाराजगी उन चंद अफसरों से है जो गरीबों और दिव्यांगों के हितों में काम नहीं कर रहे। भाजपा हाईकमान के समक्ष उन्होंने यह मुद्दा रखा था। यह पूछे जाने पर कि अगर बसपा प्रमुख मायावती उन्हें बुलाती हैं तो वे जाएंगे? राजभर ने कहा कि किसी के बुलाने पर कोई भी कहीं जा सकता है। सपा-बसपा के गठबंधन पर कहा कि यह अभी नया है जबकि भाजपा का गठबंधन पुराना हो चुका है। अभी सपा-बसपा गठबंधन चलाकर तो देख लें।

Loading...

दिव्यांग प्रदेश के बाहर भी निशुल्क यात्रा कर सकेंगे

इटावा के नुमाइश पंडाल में दिव्यांगों को उपकरण वितरण के मौके पर राजभर ने कहा कि प्रदेश के दिव्यांगजन यूपी रोडवेज की बसों में बाहर भी निशुल्क यात्रा कर सकेंगे। इससे पूर्व उनको यह सुविधा प्रदेश के अंदर ही उपलब्ध थी। इसके अलावा हर जिले में एक व मंडल स्तर पर चार दिव्यांग विद्यालय खोले जाएंगे। मूक बधिर बच्चों की सर्जरी के लिए सहायता 10 हजार से बढ़ाकर छह लाख रुपये की जाएगी। मंत्री ने कहा कि ट्रेन यात्रा में दिव्यांगों को एसी कोच में लोअर बर्थ देने के आदेश कर दिए गए हैं। नौकरी से लेकर आवास वितरण समेत हर व्यवस्था में चार फीसद आरक्षण दिया जाएगा जो 25 जून से अस्तित्व में आ जाएगा। 

Loading...