Eng vs Afg Live Score: रूट-बेयरस्टो क्रीज पर, इंग्लैंड को लग चुका है पहला झटका

इंग्लिश टीम ने 15 ओवरों में 72/1 रन बनाए हैं. जॉनी बेयरस्टो (34) और जो रूट (10) क्रीज पर हैं. जेम्स विंस (26) को दौलत जादरान ने मुजीब उर रहमान के हाथों लपकवाया. 44 के स्कोर पर इंग्लैंड का पहला विकेट गिरा. 10वें ओवर की तीसरी गेंद पर अफगानिस्तान को शुरुआती सफलता मिली.

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर अफगानिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी है. मेजबान टीम ने दो बदलाव किए हैं. जेसन रॉय और लियाम प्लंकेट की जगह जेम्स विंस और मोईन अली को टीम में शामिल किया गया है.

अफगानिस्तान को पिछले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी. इस मैच के लिए अफगानिस्तान ने अफताब आलम, हजरतुल्लाह जजाई और हामिद हसन के स्थान पर दौलत जादरान, नजीबुल्लाह जादरान, मुजीब उर रहमान को मौका दिया है.

टूर्नामेंट में अफगानिस्तान की टीम को अभी तक खेले गए चार मैचों में हार झेलनी पड़ी है. अफगानिस्तान अपनी पहली जीत के खोज में है तो वहीं मेजबान अपने विजयी क्रम को बनाए रखना चाहेगी. उसके लिए हालांकि चिंता कम नहीं हैं. बेहतरीन फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय मांसपेशियों में खिंचाव के कारण टीम से बाहर हैं.इंग्लैंड किसी भी सूरत में अफगानिस्तान को हल्के में नहीं लेगी. बेशक अफगानिस्तान ने उस तरह की क्रिकेट अभी तक नहीं खेली जिस तरह की खेलने के लिए वह मशहूर है, लेकिन इंग्लैंड की कमजोरी स्पिन हैं और यहां अफगानिस्तान के पास राशिद खान, मोहम्मद नबी और मुजीब उर रहमान जैसे स्पिनर हैं. इंग्लैंड को अगर खतरा है तो यहीं है.

अफगानिस्तान की बल्लेबाजी इंग्लैंड के सामने टिक पाती है या नहीं इस पर निगाहें होंगी. वैसे जिस तरह के फॉर्म में जोफ्रा आर्चर हैं उससे अफगानिस्तान के बल्लेबाजों के संभल कर खेलने और विकेट बचा कर रखने की जरूरत होगी.

प्लेइंग इलेवन

अफगानिस्तान: 1 नूर अली जादरान, 2 गुलबदिन नाइब (कप्तान), 3 रहमत शाह, 4 हश्मतुल्लाह शाहिदी, 5 असगर अफगान, 6 नजीबुल्लाह जादरान, 7 मोहम्मद नबी, 8 इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), 9 राशिद खान, 10 मुजीब उर रहमान 11 दौलत जादरान

इंग्लैंड: 1 जॉनी बेयरस्टो, 2 जेम्स विंस, 3 जो रूट, 4 इयोन मॉर्गन (कप्तान), 5 बेन स्टोक्स, 6 जोस बटलर (विकेटकीपर), 7 मोईन अली, 8 क्रिस वोक्स, 9 आदिल राशिद, 10 जोफ्रा आर्चर, 11 मार्क वुड.

E-Paper