डेविड वॉर्नर की पत्नी का बड़ा खुलासा, बॉल टेम्परिंग के लिए खुद को बताया दोषी

- in खेल

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के बर्खास्त उप कप्तान डेविड वॉर्नर की पत्नी कैंडाइस ने रविवार को कहा कि गेंद से छेड़खानी के विवाद में वह खुद को भी दोषी मानती हैं क्योंकि उनके पति को दक्षिण अफ्रीका में जो ताने सहने पड़े आखिर में उन्हें उसका खामियाजा भुगतना पड़ा. सलामी बल्लेबाज वॉर्नर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दौरान गेंद से छेड़खानी करने की योजना बनाने में शामिल होने का दोषी पाया गया और उन पर एक साल का प्रतिबंध लगा दिया गया है.

सिडनी में शनिवार को वॉर्नर प्रेस कॉन्फ्रेंस में रो पड़े थे. उन्होंने कहा कि था कि हो सकता है कि वह भविष्य में कभी ऑस्ट्रेलिया की तरफ से नहीं खेल पायें. उस समय उनकी पत्नी भी वहां उपस्थित थी. कैंडाइस वॉर्नर ने सिडनी संडे टेलीग्राफ से कहा, ‘‘मुझे ऐसा लग रहा है कि सारी गलती मेरी है और यह बात मुझे कचोट रही है.’’ गेंद से छेड़खानी से पहले टेस्ट सीरीज के दौरान दोनों टीमों के रिश्ते अच्छे नहीं रहे. पहले टेस्ट मैच के दौरान डेविड वॉर्नर और क्विंटन डिकाक के बीच झगड़ा हो गया था. तब ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने कहा था कि दक्षिण अफ्रीकी विकेटकीपर ने उनकी पत्नी के लिये अपशब्द कहे थे.

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के दो वरिष्ठ अधिकारियों ने भी दूसरे टेस्ट मैच के दौरान उन तीन दर्शकों के साथ फोटो खिंचवाई थी जिन्होंने कैंडाइस वॉर्नर के साथ संबंधों के संदर्भ में आल ब्लैक रग्बी खिलाड़ी सोनी बिल विलियम्स का मुखौटा पहना था. कैंडाइस वॉर्नर ने कहा कि वह अपने पति के व्यवहार के लिये कोई बहाना नहीं बना रही है लेकिन उन्होंने साथ ही यह भी जोड़ा कि वह ‘‘जितना संभव हो सके मुझे और मेरे बच्चों का बचाव कर रहे थे.’’

Loading...

कैंडाइस ने कहा, ‘‘लेकिन डेव जब घर आये तो उन्होंने मुझे बेडरूम में रोते हुए देखा. बेटियां केवल अपनी मां को देख रही थी. यह हृदय विदारक था. जब वह केपटाउन और पोर्ट एलिजाबेथ में थे तब मैंने खुद को मजबूत बनाये रखा था.’’ उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन उन्हें मुखौटा पहने हुए देखना, लोगों का मुझे घूरना, मेरी तरह इशारा करना, मुझे देखकर हंसना यहां तक कि मुझको लेकर गीत बनाये गये और मुझे यह सब वहां बैठकर सहना पड़ रहा था.’’ कैंडाइस ने ऑस्ट्रेलिया प्रशंसकों से भी सहानुभूति और संयम की अपील की. उन्होंने कहा कि यह बल्लेबाज तब इन सब घटनाओं से परेशान था.

Loading...
E-Paper