ये स्कीन प्रोब्लम होगी सेंधा नमक से दूर ..

Loading...

सेंधा नमक के इस्तेमाल से चेहरे के गड्ढे तेजी से भराने के साथ ही उसको बेदाग बना देता है। आइए जानें त्वचा के दाग-धब्बों‍ को दूर करने के लिए सेंधा नमक का इस‍तेमाल कैसे किया जाता है।

सेंधा नमक और नींबू- 1 चम्मच सेंधा नमक में 2 बूंदें नींबू के रस डालकर एक मिश्रण बनाएं। इसको चेहरे पर गोलाई में लगाना शुरू करें। 5 मिनट लगाने के बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लें। हफ्ते में 2 बार सेंधा नमक और नींबू का स्क्रब लगाने से मुंहासे,ब्लैकहैड्स और डैड स्किन की समस्या से निजात मिलेगी।

सेंधा नमक और शहद -गर्मियों के मौसम में सन टैनिंग की समस्या होना आम है। काली पड़ी स्किन को साफ करने के लिए शहद सबसे अच्छा उपाय है। सेंधा नमक में थोड़ा सा शहद मिलाकर इससे चेहरे को स्क्रब करें। इसका हफ्ते में 2 बार इस्तेमाल करने से स्किन चमकने लगेगी। 

  

सेंधा नमक और बादाम- कई लोगों की चेहरे की स्किन बहुत ज्यादा ड्राई होती है। त्वचा हो सॉफ्ट बनाने के लिए सेंधा नमक और बादाम के का इस्तेमाल फायदेमंद होता है। सेंधा नमक चेहरे की डैड स्किन को बाहर निकालता है और बादाम तेल चेहरे को मॉश्चराइज करने का काम करता है। इन दोनों को इकट्ठे मिलाकर लगाने से चेहरे की त्वचा मुलायम बनी रहती है।

Loading...