ये टिप्स आपके चेहरे की डैड स्किन को करेंगे खत्म ….

Loading...

धूप में बाहर निकलने और सही तरह से शरीर की देखभाल न करने से त्वचा की कोशिकाएं डेमज होने लगती है। शरीर के जिस हिस्से की स्किन डैड हो जाती है, वह जगह काली पड़ जाती है। इससे चेहरे की सुंदरता पर दाग लगता है। इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए लोग मॉश्चरराइजर और क्लींजर का इस्तेमाल करते हैं। इन से कई बार त्वचा ठीक होने की बजाए खराब होने लगती है क्योंकि केमिकल युक्त ये प्रॉडक्ट कई बार स्किन पर हानिकारक प्रभाव भी डालते हैं। ऐसे में आप घर में चीजों का इस्तेमाल करके भी डैड स्किन यानि मृत कोशिकाओं को हटा सकते हैं। 

एवोकाडो, ऑलिव ऑयल,शहद- डेड स्किन को हटाने से लिए एवोकोडो के बीजों का उपयोग कर सकते हैं। यह स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है। इसके लिए 1 चम्मच ऑलिव ऑयल, शहद और एवोकाडो के बीजों का पाउडर मिलाएं। इस मिश्रण को चेहरे, हाथों, गर्दन पर 10 मिनट लिए लगाएं। 

बेसन, दही और गुलाब जल -ऑयली स्किन के लिए बेसन बहुत फायदेमंद है। इसको लगाने से मुंहासे, ब्लैक हैड जैसी समस्याएं खत्म हो जाती है। इसके लिए 2 बड़े चम्मच बेसन, पानी, दही या गुलाब जल डालकर अच्छे से मिलाएं। इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर लगाएं। सूखने पर धो लें। इससे चेहरे पर निखार आएगा।

Loading...