अमृतसर में पकड़ा गया पा‍किस्‍तानी जासूस, अाइएसआइ काे देता था सूचनाएं

- in पंजाब

जेएनएन, अमृतसर। यहां पाकिस्‍तान के लिए जासूसी करने वाले व्‍यक्ति को गिरफ्तार किया है। उसे पुलिस की स्‍पेशल आॅपेरशन सेल और सेना के इंटेलिजेंस ने संयुक्‍त अभियान में गिरफ्तार किया। रवि कुमार नामक इस पाकिस्‍तानी जासूस को अदालत में पेश किया गया। अदालत ने उसे चार दिन के पुलिस रिमांड में भेजा है। वह पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी अाइएसअाइ के लिए कार्य कर रहा था।

रवि कुमार को न्यायाधीश सतीश कुमार की अदालत में पेश किया गया। अदालत ने उसे चार दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया। रवि कुमार वीरवार को अमृतसर स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल के हत्थे चढ़ा था। उसके पास से कई संदिग्‍ध दस्‍तावेज और संवेदनशील जानकारियां मिलीं। वह पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी अाइएसअाइ के लिए भारत में जासूसी कर रहा है। वह वहां भारतीय सेना और सामरिक सूचनाएं दे रहा था। बताया जाता है कि रवि कुमार मोगा के गांव दालेके का निवासी रूप में हुई है।

Loading...

बताया जाता है कि इसकी भनक मिलेट्री इंटेलिजेंस को लगी। इसके बाद स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल व मिलेट्री इंटेलिजेंस ने अपना जाल बिछाया। इसके बाद उसे दबोच लिया गया। उसे शुक्रवार को अदालत में पेश किया गया। पुलिस ने कहा कि रवि कुमार से पूछताछ का अभी कई जानकारियां लेनी है। इसके बाद, अदालत ने उसे चार दिन के रिमांड पर पुलिस को सौंप दिया।

पुलिस का कहना है कि रवि से पूछताछ में कई जानकारियां मिलने की संभावना है। पुलिस और जांच एजेंसियां उससे पता करने का प्रयास करेगी कि उसने अब तक अाइएसआइ को क्‍या जानकारियां दी हैं। इसके साथ पंजाब में आइएसअाइ के जाल का भी पता लगाने की कोशिश की जाएगी।

Loading...