अकेला बाबा मंदिर से टकराई जिप्सी, हंगामा पर हुआ निर्माण

- in Main Slider, प्रदेश

वाराणसी : काशी ¨हदू विश्वविद्यालय परिसर स्थित अकेला बाबा मंदिर में गुरुवार रात प्राक्टोरियल बोर्ड की जिप्सी टकरा गई। इसमें मंदिर का कुछ हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। इसे लेकर कुछ लोगों ने हंगामा कर दिया। विवाद बढ़ते देखने लंका पुलिस और चीफ प्राक्टर भी पहुंच गई। रात को ही मंदिर के फिर से निर्माण के बाद ही मामला शांत हुआ। ग्रामीण इस मंदिर को ग्राम देवता के रूप में भी मानते हैं।

हंगामा करने वाले ग्रामीणों एवं छात्रों का आरोप था कि जिप्सी का चालक नशे में था और जानबूझ कर मंदिर में टक्कर मारी। वहीं चालक व आसपास मौजूद लोगों का कहना था कि एक बाइक सवार को बचाने के चक्कर में जिप्सी मंदिर में जा टकराई। इस घटना के बाद कुछ लोगों ने ग्रामीणों को बुला लिया। हंगामा शुरू हुआ तो मौका पाकर कुछ छात्र भी वहां पहुंच गए। उनकी मांग थी कि मंदिर का मरम्मत व चालक पर कार्रवाई की जाए। वहीं चीफ प्राक्टर प्रो. रॉयना सिंह ने कहा कि एक बाइक सवार को बचाने के कारण जिप्सी अनियंत्रित होकर मंदिर से टकराई गई। उन्होंने भरोसा दिलाया कि मंदिर को फिर से बनवा दिया जाएगा। इससे कुछ देर तक मामला शांत हुआ, लेकिन कई राजनीतिक दलों के लोग भी वहां पहुंच गए। इसके कारण मामला और गरमा गया। हालांकि इस बीच मंदिर के फिर से निर्माण का काम शुरू हो गया। देर रात तक यहां पर काम चलता रहा।

Loading...

छात्रों के लिए 11 बजे तक खुलेगा सीर गेट

वाराणसी : चीफ प्राक्टर प्रो. रॉयना सिंह ने गुरुवार को सीर गेट को 11 बजे तक खोलने का फैसला किया है। हालांकि यह आदेश सिर्फ उन छात्रों के लिए हैं जिनको जरूरी शैक्षणिक कार्य के चलते बीएचयू में देरी हो जाती है। इतनी रात को सीट गेट से निकलने के लिए उक्त छात्रों को हर हाल में अपना आइ कार्ड दिखाना पड़ेगा। इसके बाद ही गेट खोला जाएगा।

Loading...