यूपी के बलिया में फर्जी बैंक खोलकर लोगों को लगा रहा था चूना, पुलिस ने मैनेजर को दबोचा

उत्तर प्रदेश के बलिया में कर्नाटका बैंक की फर्जी शाखा बनाकर लोगों का पैसा लूटने वाले बैंक मैनेजर को पुलिस ने पकड़ा है. पकड़ा गया बैंक मैनेजर फर्जी आईडी द्वारा अपना नाम बदलकर बलिया में रहता था और कर्नाटका बैंक लिमिटेड के नाम से शाखा खोलकर लोगों को चूना लगा रहा था.

कर्नाटक बैंक के असिस्टेंट जनरल मैनेजर की शिकायत पर पुलिस ने फर्जी बैंक की शाखा और फर्जी मैनेजर को पकड़ा. पुलिस के हत्थे चढ़े इस फर्जी बैंक मैनेजर का नाम अशफाक अहमद है, जिसने शहर कोतवाली थाना परिसर में फर्जी बैंक खड़ा कर रखा था. अशफाक अहमद यूपी के बदायूं का रहने वाला है.

अशफाक बलिया के कोतवाली थाना क्षेत्र के मुलायम नगर में कर्नाटका बैंक लिमिटेड के नाम से फर्जी शाखा खोलकर बैंक चला रहा था.

Loading...

कर्नाटका बैंक के एजीएम डीबीएच उपाध्याय की शिकायत पर कोतवाली थाने की पुलिस ने कार्यवाही करते हुए बैंक की फर्जी शाखा और जालसाज बैंक मैनेजर को पकड़ा है. पुलिस ने फर्जी बैंक से एक लाख 37 हजार रुपये नगद, कम्प्यूटर, प्रिंटर, बैंक पासबुक, जमा और निकासी की पर्ची सहित अन्य बैंक के फॉर्म बरामद किए हैं.

बलिया के पुलिस उपाधीक्षक हितेंद्र कृष्णा ने कहा कि कर्नाटक बैंक दिल्ली के एजीएम के अनुसार स्थानीय लोगों द्वारा कर्नाटका बैंक की शाखा बलिया में खुलने की सूचना मिली थी, जो फर्जी तरीके से खुला था.

हितेंद्र ने कहा, ‘हम मुख्य ब्रांच के सीनियर मैनेजर मुकेश कुमार और वाराणसी ब्रांच के मैनेजर श्याम राज भट्ट के साथ बलिया पहुंचे और फर्जी बैंक के बारे में पुलिस को बताया, जिसके बाद पुलिस ने छापेमारी करके फर्जी तरीके से शाखा चला रहे बैंक मैनेजर को गिरफ्तार किया है.’

Loading...