क्रिस्पी मैगी पकोड़े -शाम के स्नैक्स के लिए ट्राय ……

Loading...

मैगी तो आपने तो आपके बच्चों ने खूब खाई होगी. लें क्या कभी मैगी के क्रिस्पी पकोड़े खाएं हैं. नहीं खाये होंगे तो आज हम आपको यही स्पेशल रेसिपी बताने वाले हैं जिसे आप रो आपके बच्चे काफी पसंद करेंगे. मैगी पकौड़ों का टेस्ट सिर्फ बच्चों के लिए ही नहीं शाम की चाय का साथ देने के लिए काफी अच्छा स्नैक्स है जो 2 से 3 मिनट में आसानी से तैयार हो जाता है. तो अगर बहुत समय से कुछ अच्छा नहीं खाया है तो जरूर ट्राय करें ये क्रिस्पी मैगी रेसिपी.

 

 

सामग्री :

मैगी- 1 पैकेट, सूजी- 2 टेबलस्पून, बेसन- 2 टेबलस्पून, प्याज, शिमला मिर्च और गोभी(कद्दूकस किया हुआ), लाल मिर्च पाउडर- एक छोटा चम्मच, हरा धनिया- आधा कप, नमक-स्वादानुसार, पानी

विधि :

पैन में पानी गर्म होने के लिए रख दें अब इसमें मैगी मसाला डालें और इसे पानी में मिक्स होने दें. अच्छे से मिक्स होने के बाद इसमें मैगी डाल दें और हल्का पका लें. मैगी को बहुत ज्यादा देर तक पानी में नहीं रखना है. 

अब इसे ठंडा होने के लिए रख दें. ठंडा होने के बाद इसमें बारीक कटी प्याज, गोभी, शिमला मिर्च, हरी धनिया, लाल मिर्च पाउडर, सूजी और स्वादानुसार नमक मिलाएं. सूजी पकौड़ों को क्रिस्पी बनाती है. अब पकौड़े के मिश्रण में 2 टेबलस्पून बेसन मिलाएं और थोड़ा-थोड़ा पानी डालते हुए पकौड़े का मिक्सचर तैयार कर लें. 

कढ़ाई को गैस पर गर्म होने के लिए रख दें. अब मिश्रण के छोटे-छोटे भाग कर तेल में अच्छे से फ्राई कर लें. हल्का गोल्डेन ब्राउन करके टिश्यू पेपर में निकाल लें जिससे एक्स्ट्रा ऑयल एब्जॉर्ब हो जाएं. बस इसे हरी धनिया और टमाटर की चटनी के साथ गरमा-गरम सर्व करें.

Loading...