दंगों के बाद वेनेजुएला की जेल में लगी आग, 68 लोगों की मौत

- in अन्तर्राष्ट्रीय

वेनेजुएला के उत्तरी शहर वैलेंसिया की जेल में दंगे के दौरान आग लगने से 68 लोगों की मौत हो गई है. यह घटना बुधवार की है जिसकी जानकारी वैलेंसिया के अटॉर्नी जनरल ने दी. इस घटना की जानकारी उस समय सामने आई जब इस हादसे में मारे गए लोगों के परिवार के सदस्य जेल के बाहर इकट्ठे हुए. जानकारी के मुताबिक जेल में कैदियों के बीच दंगे शुरू हुए जिसके बाद पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी थी.

अटॉर्नी जनरल तारक साब ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है . तारक साब ने बताया कि बताया चार प्रॉसिक्यूटर इसमामले की जांच कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि पुलिस स्टेशन के नजदीक बने इस जेल में 60 कैदियों की क्षमता थी, लेकिन यहां अक्सर इसकी क्षमता से ज्यादा कैदी होते थे. बताया जा रहा है कि इस जेल में बंद कैदियों के पास ड्रग्स, मशीन गन और हथियार होते थे. फॉरेंसिक टीम भी मामले की जांच में जुटी है.

Loading...

खबरों की मानें तो जेल के बाहर इकट्ठे हुए परिवार के लोगों को शाम तक पुलिस ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी और आंसू गैस का इस्तेमाल कर उन्हें वहां से हटा दिया गया. हादसे में मारे गए एक कैदी के परिवार के सदस्य ने ट्वीट कर कहा है कि हम इंसाफ चाहते हैं. हम जानना चाहते हैं कि क्या हो रहा है. 

 
Loading...