अभी अभी : ट्रेन से दिल्ली पहुंचे लालू यादव, एम्स में होगा इलाज

- in बिहार

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव आज अपने इलाज के लिए दिल्ली पहुंचे हैं. लालू यादव बुधवार को ट्रेन के जरिए रांची से रवाना हुए थे. इससे पहले लालू यादव का इलाज रांची के रिम्स अस्पताल में चल रहा था, लेकिन मेडिकल बोर्ड की सिफारिश के बाद उन्हें दिल्ली लाया गया है.

मीसा बोलीं- प्लेन से लाया जाना चाहिए था

लालू यादव को रिसीव करने के लिए मीसा भारती नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंची थी. उन्होंने कहा कि लालू को विमान से नई दिल्ली लाया जाना चाहिए था, लेकिन ऐसा नहीं किया गया. मीसा ने कहा कि उनकी तबीयत ज्यादा खराब है इसलिए उनको लाया जा रहा है दिल्ली के AIIMS में यहां उनका इलाज़ होगा.

आपको बता दें कि चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव की तबीयत बीते दिनों बिगड़ गई थी, जिसके बाद उन्हें रिम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया. लालू प्रसाद को डायबिटीज, हाइपर टेंशन और हृदय संबंधित बीमारी है.

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को पूरी सुरक्षा में राजधानी एक्सप्रेस से दिल्ली ले जाया गया है. जहां एम्स में उनका इलाज चलेगा. दरअसल चारा घोटाले में सजा पाने के बाद वह इन दिनों बिरसा मुंडा कारागार में कैद हैं, लेकिन अचानक शुगर लवेल बढ़ने और ह्रदय रोग की वजह से उन्हें रिम्स में भर्ती किया गया था.

डॉक्टरों ने उन्हें इंसुलिन लेने की सलाह दी थी, जिसे लालू ने लेने से इनकार कर दिया और इलाज के लिए खुद को एम्स भेजने की बात कही. इसके बाद लालू प्रसाद के स्वास्थ्य जांच के लिए दो बार मेडिकल बोर्ड की बैठक हुई, जिसमें उन्हें एम्स भेजे जाने पर सहमति जताई गई जिसके बाद बुधवार को उन्हें एम्स के लिए रवाना कर दिया गया.

Loading...

लालू प्रसाद के साथ ट्रेन के एसी प्रथम श्रेणी में भोला यादव, अन्नपूर्णा देवी सहित कई और राजद नेता भी जा रहे हैं. अस्पताल की तरफ से आज जारी मेडिकल बुलेटिन में लालू प्रसाद की बीपी-नार्मल यानि 120/79, पल्स-नार्मल यानि 70/मिनट्स, चेस्ट-क्लियर, ब्लड शुगर-164 और सीरम क्रिएटनीन-1.64 बताया गया.

सरकार ने मुहैया नहीं कराया प्लेन

लालू प्रसाद को ट्रेन से दिल्ली भेजे जाने पर विवाद भी खड़ा हो गया था. बिहार के राजद विधायक भोला यादव ने राज्य सरकार आरोप लागते हुए कहा कि उन्होंने लालू प्रसाद को प्लेन से दिल्ली भेजने की मांग की थी, लेकिन सरकार उन्हें ट्रेन से भेज रही है.

वैसे दिल्ली तक की इस यात्रा के दौरान लालू यादव के साथ कोई परिवार के लोग नहीं थे. आरजेडी के कुछ नेता और पुलिस कर्मी ही लालू के साथ हैं. लालू को एसी फर्स्ट क्लास में एच1 सीट अलॉट हुई थी.

Loading...