स्ट्रेच मार्क्स ख़त्म करने के ये हैं बेहद सरल तरीके, नहीं कम होगी सुंदरता

Loading...

क्सर देखा जाता है स्किन लूज़ होने पर स्ट्रेच मार्क्स बन जाते हैं. इससे आपकी सुंदरता कम हो जाती है. लेकिन महिलाएं इसे दूर करने के लिए कुछ न कुछ तरकीब लगती ही रहती हैं. वहीं समय के साथ या प्रेगनेंसी के बाद बॉडी में खिंचाव के चलते महिलाओं की स्किन पर स्ट्रेच मार्क्स बनने लग जाते हैं. इन्हें दूर करने के लिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे लेकर आए है जिनकी मदद से आसानी से इन स्ट्रेच मार्क्स से छुटकारा पाया जा सकता हैं. 

 

 

एलोवेरा जेल
आपकी स्ट्रेच मार्क्स की समस्या को दूर करने में एलोवेरा जेल भी बहुत कारगर होता है. आप इसको स्ट्रेच मार्क्स वाले स्थान पर लगाएं तथा 15 मिनट बाद उस स्थान को पानी से साफ़ कर लें. कुछ ही हफ़्तों में आप इस समस्या से छुटकारा पा जाएंगी.

अंडा

अंडा की स्ट्रेच मार्क्स की समस्या को जल्दी ख़त्म कर देता है. इसके लिए आप अंडे का सफ़ेद भाग स्ट्रेच मार्क्स वाले स्थान पर लगाएं तथा उसको सूखने के लिए छोड़ दें. जब वह सूख जाए तो आप पानी से उस स्थान को साफ़ कर वहां पर जैतून के तेल की मालिश कर दें. कुछ ही हफ्ते में आप स्ट्रेच मार्क्स की समस्या से निजात पा सकती हैं. इस प्रकार से आप ये घरेलू नुस्खे अपनाकर स्ट्रेच मार्क्स की समस्या को ख़त्म कर सकती हैं.

आलू
आलू हमारे घर में आसानी से मिल जाता है. यह स्ट्रेच मार्क्स की प्रॉब्लम को दूर करने में बहुत लाभदायक होता है. आप आलू को कद्दूकस कर उसका रस निकाल लें. उसके बाद आप इस रस को अपनी स्ट्रेच मार्क्स वाले स्थान पर तीन हफ्ते तक लगातार लगाती रहें. आपको जल्दी ही इस समस्या से राहत मिल जाएगी.

तेल की मसाज
यदि आप तेल की मसाज को स्ट्रेच मार्क्स वाले स्थान पर करती हैं तो इस समस्या से आसनी से छुटकारा पा सकती हैं. आप जैतून, अरंडी या नारियल के तेल का यूज मसाज करने में कर सकती हैं.

Loading...