मछलीशहर संसदीय क्षेत्र में भी कबूलपुर पोलिंग बूथ में सुबह से मतदान नहीं हो सका है….

 मछलीशहर संसदीय क्षेत्र में भी कबूलपुर पोलिंग बूथ में सुबह से मतदान नहीं हो सका है. सुबह 6 बजे से मुस्लिम महिलाएं वोटिंग के लिए आ गई थी. महिलाओं का आरोप है कि जानबूझकर कर प्रशासन उन्हें वोट देने से रोक रहा है. इतना समय बीतने के बाद भी ईवीएम ठीक क्यों नहीं की गई. 

वहीं, एक ही कबूलपुर मतदान केंद्र में तीन बूथ हैं. दो में वोटिंग हो रही है और एक बूथ 203 पर अभी तक वोटिंग शुरू नहीं हुई है. इस बूथ पर करीब 1 हजार वोटर है, जिसमें करीब 90 प्रतिशत मुस्लिम वोटर है. अब वोटर वापस जा चुके है और लगातार हंगामा हो रहा है.

ये हैं मैदान में 

जौनपुर जिले में शामिल मछलीशहर लोकसभा सीट पर छठे चरण में रविवार को छठे चरण में वोट डाले जा रहे हैं. बीजेपी ने यहां से भोलानाथ को उम्मीदवार बनाया है, जबकि बीएसपी से त्रिभुवन राम मैदान में हैं. इस बार सीट से कुल 15 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. मछलीशहर लोकसभा सीट पर 2014 में कुल 52.33 फीसदी वोटिंग हुई थी, जबकि 2009 के चुनाव में इस सीट पर महज 41.02 फीसद वोट पड़े थे.

2014 में ऐसा था जनादेश

इस सुरक्षित सीट पर 2014 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के रामचरित्र निषाद जीते थे. रामचरित्र निषाद ने समाजवादी पार्टी के भोलानाथ को 1,72,155 मतों के अंतर से हराया था. रामचरित्र को 43.91 फीसदी जबकि भोलानाथ को 26.66 फीसदी वोट मिले थे.

E-Paper