कुरुक्षेत्र: पीएम मोदी, बोले- विपक्ष की ‘प्रेम की डिक्शनरी’ में मेरे लिए सिर्फ गालियां ही निकलती…

लोकसभा चुनाव 2019 में छठे चरण के चुनाव के लिए प्रचार जोरों पर है। पीएम नरेंद्र मोदी ने आज हरियाणा में कई जगहों पर रैली की। कुरुक्षेत्र रैली में वह विपक्ष पर जमकर बरसे और बताया कि किस तरह से उन्हें गालियां दी गईं। रैली में पीएम मोदी ने कहा- मुझे गाली देते हुए इन लोगों (विपक्ष) ने कितनी बार मर्यादा तार-तार की है, इनकी प्रेम वाली डिक्शनरी से पता चलता है। ये प्रेम की डिक्शनरी बच्चों के हाथ न लगे। मुझे स्टूपिड पीएम कहा गया, जवानों के खून का दलाल कहा गया। इनकी प्रेम की डिक्शनरी से मेरे लिए गद्दाफी, मुसोलिनी और हिटलर जैसे शब्द निकलते हैं।

उन्होंने कहा, कांग्रेस के नामदार जिस तरह अपने प्रेम की डिक्शनरी दिखा रहे हैं, उस पर कोई उन पर सवाल नहीं उठा रहा है। मोदी ने कहा, मुझे गाली देने वालों को कांग्रेस ने टिकट दिया। मेरी बोटी-बोटी करने वालों को कांग्रेस ने टिकट दिया।
इनके बड़े-बड़े नेताओं ने मुझे मानसिक तौर पर बीमार बताया, नीच किस्म का आदमी कहा, यहां तक कि ये भी पूछा गया कि मेरे पिता कौन थे ये नहीं मालूम। कांग्रेस के नेता जिसके सामने नतमस्तक होते हैं, उन्होंने भी मुझे मौत का सौदागर कहा। ये इनका ‘प्रेम’ करने का तरीका है। मोदी ने कहा, कांग्रेस के एक नेता ने मुझे गंदी नाली का कीड़ा कहा, तो दूसरा मुझे गंगू तेली कहने आ गया। इनके एक नेता ने मुझे पागल कुत्ता कहा, तो दूसरे नेता ने भस्मासुर की उपाधि दे दी इनके एक और मंत्री ने मुझे वायरस कहा तो दूसरे ने दाऊद इब्राहिम का दर्जा दे दिया।

E-Paper