क्रिकेट में शर्त हारा तो मौत का वीडियो सोशल मीडिया पर डाल दिया

- in अन्तर्राष्ट्रीय

क्रिकेट में शर्त हारने के बाद पैसे देने से बचने के लिए बांग्लादेश के एक शख्स ने अपनी मौत का नकली वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया। मौत को असली दिखाने के लिए उसने बाकायदा एक फिल्म मेकअप आर्टिस्ट को हायर किया था। कुछ दिन में यह वीडियो वायरल हो गया। 10,000 बार इसे देखा गया। इस दौरान परिजन और पुलिस शव को खोजते रहे। हालांकि मामला खुलने पर कहानी कुछ और ही निकली।

ढाका पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी कमरुज्जमान सरदार ने बताया, आदेल सिकदर ने भारत और बांग्लादेश के बीच 18 मार्च को खेले गए निदहास ट्रॉफी के फाइनल में डेढ़ लाख टका यानी 1800 डॉलर की शर्त लगाई थी। भारतीय टीम की रोमांचक जीत के चलते वह शर्त हार गया। अब उसने पैसे चुकाने से बचने के लिए मौत का नाटक रचा। इसके लिए उसने पार्टटाइम वीडियोग्राफी बनाने वाले एक मेकअप आर्टिस्ट को हायर किया।

इस वीडियो में तीन लोग दिख रहे थे। इनमें से दो 28 साल के सिकदर की गर्दन रेत रहे थे। इन लोगों ने खून दिखाने के लिए फलों के सीरप का इस्तेमाल किया। इसके बाद, सिकदर के कथित शव की तस्वीरें सोशल मीडिया पर डाल दी गईं। हत्या का वीडियो उस शख्स को भी भेजा गया जिससे वह शर्त हारा था। खास बात यह है कि इसी शख्स से सिकदर ने सेमीफाइनल में भी शर्त लगाई थी और 40,000 टका जीता था। उसने ये पैसे उड़ा दिए और फाइनल में बड़ी शर्त लगा दी।

Loading...

घरवालों को खुद दी शव होने की सूचना 

पुलिस के मुताबिक, सिकदर ने अपने छोटे भाई को आवाज बदलकर फोन किया और कहा कि शव राजधानी के दक्षिण पूर्व में 200 किलोमीटर दूर चटगांव में पड़ा है। घबराए परिजनों ने पुलिस में शिकायत की। इसके बाद पुलिस और उसके रिश्तेदार शव खोजते रहे। शव न मिलने पर पुलिस को मामले में झोल लगा। इसके बाद 24 तारीख को उस मेकअप आर्टिस्ट को गिरफ्तार कर लिया गया, जिसने उसका मृत व्यक्ति की तरह मेकअप किया था। 25 तारीख को पुलिस ने फरीदपुर जिले से सिकदर को भी बरामद कर लिया। पूछताछ में उसने बताया कि मैंने यह इसलिए किया जिससे वह मुझसे पैसे न मांगे। मुझे नहीं पता था कि यह मामला इतना बड़ा हो जाएगा।

Loading...