VIDEO: अमेरिकी एयरपोर्ट पर जांच के लिए पाक PM के उतरवाए कपड़े, भड़का पाकिस्तान

अमेरिका से बिगड़ते रिश्तों के बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को जॉन एफ कैनेडी एयरपोर्ट पर कड़ी सुरक्षा जांच से गुजरना पड़ा है. पाक पीएम शाहिद खाकान अब्बासी अमेरिका दौरे पर गए थे. इसी दौरान उन्हें इस अपमानजनक वाकये का सामना करना पड़ा.

पाकिस्तान चैनलों ने इससे जुड़े वीडियो अपने यहां प्रमुखता से दिखाया है. इस वीडियो में जॉन एफ कैनेडी एयरपोर्ट पर पीएम शाहिद खाकान अब्बासी को आम नागरिकों की तरह कपड़े उतारकर चेकिंग करवाते हुए देखा जा रहा है. यह मामला उस समय आया है जब ट्रंप सरकार पाकिस्तान पर वीजा बैन लगाने पर विचार कर रही है. सूत्रों के अनुसार साथ ही पाकिस्तान सरकार के अधिकारियों पर अन्य तरह की पाबंदियां लगाई जा सकती है.

कहा जा रहा है कि पीएम अब्बासी पिछले हफ्ते अपनी बीमार बहन से मिलने के लिए निजी दौरे पर अमेरिका गए थे. हालांकि, इस दौरान वह अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस से भी मिले. हालांकि, पाक मीडिया कह रहा है कि प्राइवेट दौरे पर भी ऐसी चेकिंग होना देश की बेइज्जती है. 

पाकिस्तानी टीवी एंकर का कहना है कि देश के पीएम के पास डिप्लोमैटिक पासपोर्ट है और ऐसे में निजी दौरे जैसी कोई चीज नहीं होती है.

पाक पीएम की चेकिंग से ठीक पहले अमेरिका ने सात पाकिस्तानी कंपनियों को परमाणु व्यापार के शक में बैन कर दिया था. कहा जा रहा है कि अमेरिका पाकिस्तानी सरकार पर वीजा बैन समेत तमाम प्रतिबंध लगाने जा रहा है.गौरतलब है कि इसके पहले ट्रंप प्रशासन ने करीब 25.5 करोड़ डॉलर की सहायता राशि यह कहकर लटका दी थी कि पाकिस्तान को आतंकवाद के खिलाफ ज्यादा सख्ती दिखानी होगी.

E-Paper