बेटे ने तोड़ डाला EVM – मां ने मन मुताबिक उम्मीदवार को वोट नहीं दिया तो …

 संसदीय क्षेत्र के सोनपुर विधानसभा क्षेत्र में सोमवार को चल रहे शांतिपूर्ण मतदान के बीच उस समय खलल उत्पन्न हो गया जब नयागांव महदलीचक के बूथ संख्या 131 पर एक मतदाता ने ईवीएम मशीन के वोटिंग यूनिट को ही तोड़ डाला। जैसे ही सुरक्षा बलों को इसकी जानकारी हुई तत्क्षण उसे गिरफ्तार कर लिया।

 

 

\गिरफ्तार रंजीत पासवान उर्फ रंजीत हजरा गोपालपुर पंचायत के वार्ड संख्या 14 का वार्ड सदस्य भी है। सहायक निर्वाचन पदाधिकारी शह सोनपुर एसडीओ शंभू शरण पांडे ने इस संबंध में पूछे जाने पर बताया इस घटना के थोड़ी ही देर बाद दूसरा ईवीएम मतदान केंद्र पर पहुंचा दिया गया। इसके बाद मतदान की प्रक्रिया दुबारा शुरू हो गई है।

मिली जानकारी के अनुसार ईवीएम तोड़ने वाला रंजीत अपनी मां के साथ वोट देने बूथ पर पहुंचा था। आगे मां थी और पीछे वह था। उसने मां को किसी और के पक्ष में वोट देने को कहा था, जबकि इसी बीच उसकी मां ने जैसे ही अपना बटन दबाया कि वह लगे हाथों वहां पहुंच गया। उसने वीवीपैट पर देख लिया कि उसकी मां ने उसकी इच्छा के विपरीत दूसरे दल को वोट दे दिया।

बस इसी बात को लेकर वह आग-बबूला हो गया और उसने ईवीएम के बैलेट यूनिट को जमीन पर पटक दिया। पटकते ही मशीन के दो टुकड़े हो गए। तब तक लगभग दो दर्जन वोट डाले जा चुके थे। मतदान के लिए लाइन में खड़े लोगों ने बताया कि लगभग सुबह करीब 8 यह घटना घटी। करीब साढे आठ बजे पुनः वोटिंग के कार्य को शुरू करा दिया गया।

वार्ड सदस्य को जब गिरफ्तार कर थाने लाया गया। उसने थानाध्यक्ष अरविंद कुमार को बताया कि वह बहुत पहले से ईवीएम मशीन से चुनाव कराए जाने से नाराज चल रहा है। उसने सिस्टम में बदलाव के लिए भी निर्वाचन आयोग को पत्र भी लिखा था, इसके बावजूद व्यवस्था नहीं बदली गई। तब उसने आक्रोश में आकर ईवीएम मशीन तोड़कर व्यवस्था के प्रति नाराजगी जाहिर की।

E-Paper