मिडिया में मची खलबली, पैसे लेकर खबरें और हिंदुत्व का एजेंडा चलाने को तैयार, कई मीडिया समूह

- in उत्तरप्रदेश

दिल्ली। (NKB)- कोबरा पोस्ट -136– वेबसाइट कोबरा पोस्ट ने एक बड़ा खुलासा किया है। उसके द्वारा किए गए एक स्टिंग आपरेशन में ये बात सामने आयी है कि कई बड़े मीडिया समूह पैसे के बदले खबरें चलाने के लिए तैयार हैं। इसके साथ ही वो काला धन भी लेने के लिए तैयार दिखे। ‘ऑपरेशन 136’ के नाम से किए गए इस स्टिंग ऑपरेशन को लेकर कोबरा पोस्ट ने दिल्ली के प्रेस क्लब में एक प्रेस कांफ्रेंस आयोजित की।

कोबरा पोस्ट ने बताया कि यह मीडिया समूह ‘हिन्दुत्व’ के एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए पैसे लेकर राजनीतिक अभियान चलाने को तैयार हो गए।कोबरा पोस्ट ने कई न्यूज चैनल, अखबार, वेबसाइट के उच्च प्रबंधन से बातचीत के वीडियो भी साझा किए।

जो मीडिया समूह पैसे के बदले खबरें चलाने को तैयार थे, उनमें हिंदी न्यूज चैनल ‘इंडिया टीवी’, ‘साधना प्राइम’, ‘हिन्दी खबर’, हिन्दी अखबार ‘दैनिक जागरण’, नामी वेबसाइट ‘स्कूप हूप’, के नाम शामिल हैं। इसके अलावा ‘सब टीवी’, ‘अमर उजाला’, ‘डीएनए’, ‘यूएनआई’, ‘समाचार प्लस’, ‘9एक्स’, ‘पंजाब केसरी’, ‘rediff.com’ भी इस स्टिंग में पैसे के बदले खबरें चलाने को तैयर दिखे।दिलचस्प बात यह है कि इस स्टिंग ऑपरेशन का नाम ऑपरेशन 136 (NKB) इसलिए रखा गया क्योंकि कुछ महीनों पहले आई वर्ल्ड प्रेस फ्रीडम इंडेक्स में भारत का स्थान 136वां है।

Loading...

प्रेस कांफ्रेंस में कोबरा पोस्ट के चीफ अनिरुद्ध बहल, सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण, वरिष्ठ पत्रकार प्रणंजय गुहा ठाकुरता और दि वायर के संस्थापक संपादक सिद्धार्थ वरदराजन मौजूद थे।

Loading...