चौतरफा मिल रही नौकरियां, Jet airways कर्मचारियों को US से भी ऑफर

जेट एयरवेज के अस्‍थायी तौर पर परिचालन बंद होने की वजह से कंपनी के कर्मचारी नौकरी संकट से जूझ रहे हैं.इस बीच, कई अन्‍य कंपनियां कर्मचारियों को नौकरी की पेशकश कर रही हैं.

आर्थिक संकट से जूझ रही एयरलाइन कंपनी जेट एयरवेज के कर्मचारियों की मुश्किलें कम करने के लिए अलग-अलग मोर्चे पर प्रयास किया जा रहा है. इसी के तहत अमेरिकी कंपनी वीवर्क ने जेट एयरवेज के कर्मचारियों को रोजगार की पेशकश की है.

वीवर्क ने बयान जारी कर कहा है कि वह कम्‍युनिटी मैनेजमेंट और सेल्‍स जैसे डिपार्टमेंट में रिक्तियों के लिए जेट एयरवेज के कर्मचारियों के आवेदनों पर गंभीरता से विचार करेगी. वीवर्क ने कहा कि जेट एयरवेज के कर्मचारियों के लिए एक अलग से ईमेल आईडी बनायी गयी है और इच्छुक उम्मीदवार अपना बॉयोडेटा इस आईडी पर भेज सकते हैं. अमेरिकी कंपनी के मुताबिक कोई भी जगह खाली होने पर जेट के कर्मचारियों के आवेदनों पर सबसे पहले विचार किया जाएगा.

इससे पहले एक अन्‍य आईटी कंपनी लोज इंडिया ने भी जेट एयरवेज के आईटी विभाग के कर्मचारियों को नियुक्त करने की पेशकश की है. इसके अलावा स्पाइसेजट के चेयरमैन अजय सिंह जेट एयरवेज के 1,000 कर्मचारियों को नौकरी देने की घोषणा की है. वहीं क्यूरफिट जैसी स्टार्टअप कंपनियों ने भी जेट के कर्मियों को नौकरी की पेशकश की है.

बता दें कि जेट एयरवेज के कर्जदाताओं द्वारा इमरजेंसी फंड उपलब्ध कराये जाने को लेकर हाथ खड़े करने के बाद एयरलाइन ने अस्थायी तौर पर सेवाओं को बंद कर दिया था.  एयरलाइन 8,500 करोड़ रुपये से अधिक के कर्ज में डूबी हुई है. इस वजह से जेट एयरवेज पिछले कई महीनों से पायलटों सहित अन्य कर्मचारियों के वेतन भुगतान में देरी करती रही है. कंपनी में करीब 22,000 कर्मचारी हैं.  इनमें करीब 16,000 कर्मचारी कंपनी के पेरोल पर हैं और 6 हजार अनुबंध पर हैं.

यात्रियों के लिए गो एयर की पहल

जेट एयरवेज के संकट के बीच एक अन्‍य एयरलाइन गोएयर ने ऐलान किया है कि वह मुंबई के अपने केन्द्र से 8 उड़ान और नयी दिल्ली के केन्द्र से 7  उड़ान सेवाओं सहित 28 अतिरिक्त उड़ानों की शुरुआत करेगी. इन नये उड़ानों की शुरुआत कल यानी 26 अप्रैल से होगी.

बता दें कि एयरवेज का परिचालन अस्थायी रूप से स्थगित होने के बाद से कई व्यस्त मागों पर उड़ानों की कमी महसूस हो रही है. इस हालात में गो-एयर की प्रतिद्वंद्वियों में इंडिगो और स्पाइसजेट ने पहले ही अतिरिक्त उड़ानें शुरु करने की घोषणा कर दी है

E-Paper