कन्हैया कुमार का मुकाबला बीजेपी से, कन्हैया पर अमित शाह ने साधा निशाना

बेगूसराय सीट पर चौथे चरण के तहत 2 अप्रैल को वोटिंग होनी है. यहां कन्हैया कुमार का मुकाबला बीजेपी के गिरिराज सिंह और आऱजेडी के तनवीर हसन से है. ऐसे में यहां त्रिकोणीय मुकाबले की संभावना है.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेन्स एक साथ हैं और ऐसे लोगों के साथ है जो कहते हैं कि कश्मीर का अलग प्रधानमंत्री होना चाहिए, लेकिन कश्मीर को भारत से कोई अलग नहीं कर सकता. बेगूसराय में बीजेपी उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के समर्थन में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस के साथ इस चुनाव में नेशनल कांफ्रेंस भी आई है.

ये कश्मीर को भारत से अलग करने की साजिश करने वालों के साथ हैं. उन्होंने जोर दिया कि ऐसे लोग कहते हैं कि कश्मीर में अलग प्रधानमंत्री होना चाहिए. लेकिन जब तक बीजेपी के एक भी कार्यकर्ता के शरीर में प्राण है तब तक कश्मीर को भारत से कोई अलग नहीं कर सकता. कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है.

बेगूसराय में गिरिराज सिंह का मुकाबला आरजेडी के तनवीर हसन और सीपीआई के कन्हैया कुमार से है. शाह ने कहा, ‘‘इस चुनाव में मुद्दा विकास का है, गरीब कल्याण का है. लेकिन बेगूसराय की जनता की यह भी जिम्मेदारी है कि टुकड़े-टुकड़े गैंग को यहां से परास्त कर उल्टे पैर वापस भेजा जाए.’’ कन्हैया के संदर्भ में उन्होंने कहा, ‘‘यह दिनकर जी की भूमि है, यहां राष्ट्रद्रोहियों के लिए कोई जगह नहीं है.’’

कांग्रेस अध्यक्ष पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा, ‘‘राहुल बाबा आतंकियों से ईलू-ईलू करना चाहते हैं. राहुल बाबा, आपकी नीति आपको मुबारक. हमारी नीति स्पष्ट है, वहां से गोली आएगी तो यहां से गोला दागा जायेगा.’’

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जब बालाकोट में एयर स्ट्राइक कराई, तो देश में उत्सव का माहौल था, मिठाई बंट रही थी. लेकिन दो जगह मातम छाया था, एक तो पाकिस्तान में और दूसरा राहुल बाबा और महागठबंधन के नेताओं के वहां. ‘‘इतना ही नहीं, ये लोग एयर स्ट्राइक का सबूत भी मांगने लगे.’’ उन्होंने जोर दिया कि सुरक्षा के मुद्दे पर हमारी नीति आतंकवाद को कतई बर्दाश्त नहीं करने की है.

अमित शाह ने कहा कि विकास कार्यों में मोदी सरकार ने बहुत काम किया है. गरीबों के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने के लिए जो पहले की सरकारें 70 साल में नहीं कर पाईं, वह मोदी सरकार ने पांच साल में किया है. उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार ने गरीबों, दलितों, आदिवासियों, महिलाओं, किसानों, गांवों-शहरों के लिए 133 योजनाएं बनाई है.

बिहार में पूर्ववर्ती आरजेडी सरकार पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि लालू-राबड़ी राज ने बिहार में जंगलराज दिया था, जातिवाद की आग लगाई थी, बिहार को विकास के रास्ते से भटका दिया था. नरेन्द्र मोदी और नीतीश कुमार की सरकार ने बिहार को फिर से विकास की पटरी पर उतारा है.

E-Paper