Xiaomi की ये नई स्मार्ट TV, दीवार पर टंगी पेंटिंग की तरह लगती है

शाओमी ने महज 13.9mm थिकनेस के साथ अपनी नई टीवी मॉडल को लॉन्च किया है. इसके अलावा कंपनी ने चार अलग-अलग साइज में टीवी मॉडलों को उतारा है.

Xiaomi ने अपने प्रीमियम टीवी के नए लाइनअप को लॉन्च कर दिया है. इसमें 65-इंच Mi Mural TV का नाम भी शामिल है जो LG के वॉलपेपर टीवी की तरह है. जैसा कि नाम से ही समझा जा सकता है, Mi Mural TV एक  अल्ट्रा-थीन वॉलपेपर की तरह दिखाई देने वाली टीवी है. जो दीवार पर टांगने पर पेंटिंग की तरह दिखती है.

इस नई टीवी की थिकनेस महज 13.9mm है, ऐसे में Mi Mural TV इस कीमत में उपलब्ध सबसे पतले टीवी में से एक है. शाओमी ने 65-इंच Mi Mural TV को चीन में दूसरे नई Mi TV मॉडल्स के साथ लॉन्च किया है और उम्मीद ये भी है कि कंपनी इनमें से कुछ को भारत में भी लॉन्च करे.  65-इंच Mi Mural TV की कीमत चीन में 6999 Yuan (लगभग 72,000 रुपये) रखी गई है और इसे फ्री इंस्टॉलेशन के साथ पेश किया गया है.

चीन में इस टीवी के लिए प्री-ऑर्डर पहले ही शुरू कर दी गई है. फिलहाल कंपनी ने ये साफ नहीं किया है कि प्रीमियम Mi Mural TV को चीन के बाहर लॉन्च किया जाएगा या नहीं. 65-इंच Mi Mural TV को फ्लैट बनाने के लिए यहां स्पीकर्स, मदरबोर्ड और पावर सप्लाई यूनिट को बॉटम पैनल पर जगह दी गई है. शाओमी ने  Mi Mural TV की पिक्चर क्वालिटी को शानदार बनाने के लिए सैमसंग 4K डिस्प्ले का इस्तेमाल किया है.

65-इंच Mi Mural TV में 2GB रैम और 32GB स्टोरेज के साथ 1.8GHz Amlogic क्वॉड-कोर प्रोसेसर दिया गया है. कनेक्टिविटी के लिहाज से इसमें 2.4G/5G Wi-Fi ac, ब्लूटूथ 4.2, 3x HDMI पोर्ट्स और 2x USB पोर्ट्स शामिल हैं. साथ ही इस टीवी में Dolby और DTS-HD सपोर्ट के साथ एडिशनल 6-चैनल साउंडबार और सबवूफर का भी सपोर्ट दिया गया है.

लॉन्च इवेंट के दौरान शाओमी ने नई Mi TV मॉडल्स को भी लॉन्च किया. इन्हें चार अलग-अलग साइज- 32-इंच, 43-इंच, 55-इंच और 65-इंच में लॉन्च किया गया है. नई मी टीवी मॉडल्स की खास बात ये है कि इनमें अल्ट्रा स्लिम बेजल्स दिए गए हैं और वॉयस कमांड के साथ ब्लूटूथ सपोर्ट वाला रिमोट कंट्रोल दिया गया है. इन मी टीवी मॉडलों में 2GB तक रैम और 8GB इंटरनल स्टोरेज के साथ क्वॉड-कोर प्रोसेसर दिया गया है.

E-Paper