अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्विटर सीईओ जैक डोर्सी से मुलाकात की

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्विटर सीईओ जैक डोर्सी से मुलाकात की. खबरों की माने तो ट्रंप ने ट्विटर पर अपने घटते फॉलोअर्स को लेकर शिकायत भी की.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को ट्विटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जैक डोर्सी के साथ मुलाकात की. खबरों के मुताबिक मुलाकात के दौरान ट्रंप ने पूछा कि आखिर क्यों उनके फॉलोअर्स कम हो गए हैं. यह बैठक पिछले सप्ताह व्हाइट हाउस द्वारा आयोजित की गई थी.

इस मुलाकात के बाद राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्वीट किया, ”आज दोपहर ट्विटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जैक डोर्सी से वाइट हाउस में मुलाकात हुई. इस दौरान कई मुद्दों पर बात हुई. सोशल मीडिया की दुनिया के बारे में चर्चा हुई.”

इससे पहले मंगलवार को ट्रंप ने ट्विटर पर पक्षपात करने का आरोप लगाया था. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ” कंपनी मेरे साथ एक रिपब्लिकन के रूप में अच्छा व्यवहार नहीं करती है. यह बहुत भेदभावपूर्ण है.”

इस मुलाकात को लेकर ट्विटर ने एक बयान में कहा कि जैक डोर्सी ने राष्ट्रपति के निमंत्रण पर अमेरिका के राष्ट्रपति के साथ बैठक की. उन्होंने 2020 के अमेरिकी चुनावों से पहले सार्वजनिक बातचीत के लिए ट्विटर की प्रतिबद्धता पर चर्चा की.

दरअसल खबरों की माने तो ट्रंप ट्विटर पर अपने फॉलोअर्स के घटने से परेशान हैं. अक्टूबर में ट्रंप ने लिखा था कि ट्विटर ने कई लोगों को मेरे खाते से हटा दिया है. रॉयटर्स ने अक्टूबर में बताया था कि इस तरह कटौती इसलिए की गई क्योंकि ट्विटर ने हाल में लाखों संदिग्ध खातों को बंद कर दिया था.

E-Paper