कलंक के पास बस चार दिन शेष…बॉक्स ऑफिस पर एवेंजर्स…

 2019 की सबसे बड़ी फिल्म मानी जा रही कलंक का बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट किसी झटके से कम नहीं है. फिल्म की कमाई निराशाजनक साबित हो रही है. फर्स्ट डे शानदार कमाई करने के बावजूद बाद के दिनों में कलंक का कलेक्शन बहुत निराश करने वाला है. मूवी पांच दिन के लंबे वीकेंड का भी फायदा नहीं उठा पाई. 2019 की सबसे बड़ी फिल्म मानी जा रही कलंक का बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट किसी झटके से कम नहीं है. फिल्म की कमाई निराशाजनक साबित हो रही है. फर्स्ट डे शानदार कमाई करने के बावजूद बाद के दिनों में कलंक का कलेक्शन बेहद निराश करने वाला है.

मूवी पांच दिन के लंबे वीकेंड का भी फायदा नहीं उठा पाई. छुट्टियों वाले लंबे वीकेंड में कलंक के भारतीय बाजार में 100 करोड़ कमाने की उम्मीद थी, लेकिन फिल्म अब तक आधे से कुछ ज्यादा ही कमा पाई है.  इस हफ्ते एवेंजर्स: एंड गेम की रिलीज को देखते हुए माना जा सकता है कि कलंक का बॉक्स ऑफिस पर टिकना काफी मुश्किल है.

ट्रेड रिपोर्ट्स के मुताबिक़ कलंक ने 5वें दिन यानि रविवार को महज 11.63 करोड़ रुपये कमाए हैं. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने फिल्म की कमाई के लेटेस्ट आंकड़े साझा किए हैं. बुधवार को कलंक ने 21.60 करोड़, गुरुवार को 11.45 करोड़, शुक्रवार को 11.60 करोड़, शनिवार को 9.75 करोड़ और रविवार को सिर्फ 11.63 करोड़ कमाए. अब तक भारतीय बाजार में फिल्म की कुल कमाई 66.03 करोड़ हो चुकी है.

रिकॉर्ड बनाने के बावजूद केसरी, गलीबॉय से पिछली कलंक

एक्सटेंड वीकेंड और सबसे ज्यादा स्क्रीन पर रिलीज हुई कलंक ने इस साल पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई का रिकॉर्ड बनाया था. लेकिन इस साल एक्सटेंड वीकेंड में रिलीज हुई फिल्मों से कलंक का वीकेंड कलेक्शन कम है. 3600 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई केसरी ने 78.07 करोड़ (गुरुवार से रविवार), 3350 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई गली बॉय ने 72.45 करोड़ (गुरुवार से रविवार) कमाए. जबकि 4000 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई कलंक ने 66.03 करोड़ रुपये (बुधवार से रविवार) कमाए.

कमाई के मौजूदा ट्रेंड को देखते हुए करीब 150 करोड़ के बजट में बनी कलंक का लागत निकाल पाना भी मुश्किल नजर आ रहा है. नेगेटिव वर्ड ऑफ माउथ से फिल्म की कमाई को ब्रेक लग गया है.

भारत में जहां कमाई सुस्त है वहीं ओवरसीज मार्केट में कलंक अच्छा कलेक्शन निकाल रही है. कलंक ने ओवरसीज मार्केट में 4 दिन में 27.43 करोड़ कमाए. दूसरी तरफ फिल्म की कमाई में गिरावट की वजह इसका ऑनलाइन लीक होना भी समझा जा सकता है.

बताते चलें कि कलंक ने पहले दिन 21.60 करोड़, दूसरे दिन 11.45 करोड़, तीसरे दिन 11.60 करोड़, चौथे दिन 9.75 करोड़ कमाए. गुड फ्राइडे की छुट्टी, वीकेंड और सिंगल रिलीज भी फिल्म की कमाई की रफ्तार को गति नहीं दे पाई. बॉक्स ऑफिस पर इस हफ्ते कलंक की टक्कर हॉलीवुड की हिट फ्रेंचाइजी एवेंजर्स: एंडगेम से होगी. हॉलीवुड मूवी को लेकर जबरदस्त बज बना हुआ है. एवेंजर्स की रिलीज से पहले कलंक के पास बॉक्स ऑफिस पर चार दिन हैं.

रिपोर्ट्स हैं कि एंडगेम की जबरदस्त एडवांस बुकिंग भी हुई है. ऐसे में पहले से सुस्त पड़ी कलंक की कमाई एवेंजर्स के आने से और प्रभावित होने की आशंका है.

कलंक की कहानी को कमजोर बताया जा रहा है. फिल्म में आलिया भट्ट, वरुण धवन, संजय दत्त, माधुरी दीक्षित, आदित्य रॉय कपूर, सोनाक्षी सिन्हा अहम रोल में हैं.

मूवी को अभिषेक वर्मन ने डायरेक्ट किया है. वहीं करण जौहर ने इसे प्रोड्यूस किया है.

E-Paper