यहां गटर में से निकल रहा है सोना चांदी

आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जिन्हें आप भी जानकर हैरान रह जायेंगे. दुनिया में बहुत से ऐसे रहस्य होते हैं जो आपको हैरत में डाल देते हैं. लेकिन क्या आपने अपने सपने में भी सोच सकते हैं की गटर की सफाई में मल की जगह सोना निकलना चालू हो जाये ये कोई सपने जैसा ही हैं. लेकिन ये सच हैं. आज आपको ऐसा ही कुछ बताने जा रहे हैं. तो आप क्या करेंगे जब आपको गटर से सोना मिले.

दरसल, आपको बता दें,स्विटजरलैंड में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां की एक गटर सोना चांदी समेत कीमती सामान उगल रही है. जानकारी के अनुसार स्विटजरलैंड में वैज्ञानिकों ने एक सीवेज और वेस्ट वाटर ट्रीटमेंट प्लांट से करीब 43 किलो सोना और 3 टन चांदी समेत कई महंगी वस्तुएं बरामद की हैं. इसके साथ ये भी बता दें, गटर में से सोना चांदी निकलने की बात का खुलासा ‘स्विस फेडरल ऑफिस फॉर एऩवॉयरमेंट’ की एक स्टडी से हुआ है.

इस एजेंसी ने स्विटजरलैंड के 64 वाटर ट्रीटमेंट प्लांट्स का सर्वे किया. इस सर्वे में खुलासा हुआ है कि यहां कुछ  ट्रीटमेंट प्लांट्स कम तो कही ज्यादा सोना मिला है. हालांकि वैज्ञानिकों ने बताया कि इस इलाके में घड़ी निर्माण उद्योग और गोल्ड रिफाइनरियों से सोने-चांदी के टुकड़े बहकर सीवेज में चले जाते हैं.

E-Paper