अभी-अभी: द. कोरिया के एक अस्पताल में भीषण आग, 41 लोगों की मौत, 70 से अधिक घायल

शियोल। दक्षिण कोरिया के मिरयांग शहर के सेजोंग अस्पताल में भीषण आग लगने से 41 लोगों की मौत हो गयी है। करीब 70 लोग घायल भी हैं इनमें से 11 लोगों की स्थिति गंभीर बनीं हुई है। अधिकारियों के अनुसार मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है।

आग अस्पताल के आपातकालीन कक्ष में लगी। समाचार एजेंसी यॉनहाप के अनुसार यह अस्पताल हृदय रोग के इलाज में महारत रखता है और इसमें ज़्यादातर बुजुर्ग भर्ती हैं। रिपोर्ट के मुताबिक आग लगने के समय अस्पताल और पास के नर्सिंग होम में करीब 200 मरीज़ भर्ती थे। इनमें से कई लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

फायर चीफ़ चोई मान-वू ने बताया कि आग आपातकालीन कक्ष से स्थानीय समय 7.30 बजे शुरू हुआ।हालांकि उन्होंने यह भी बताया कि आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है।  पीड़ित अस्पताल और नर्सिंग होम दोनों जगहों से आए। इनमें से कुछ की दूसरे अस्पताल में ले जाने के दौरान मौत हो गई।

यॉनहाप न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक नर्सिंग होम से 93 मरीज सुरक्षित बाहर निकाल लिए गए। मिरयांग शहर राजधानी सियोल से करीब 270 किलोमीटर दूर है। 2008 से चल रहे इस अस्पताल और नर्सिंग होम में 200 मरीजों को रखने की व्यवस्था है।

Loading...
E-Paper