परीक्षा में अच्छे नंबर के बदले प्रोफेसर ने मांगा किस, गिरफ्तार

मुंबई के घाटकोपर इलाके में स्थित एक जूनियर कॉलेज के प्रोफेसर ने अपनी छात्रा से चुंबन (किस) की मांग कर दी. 17 वर्षीय छात्रा ने आरोप लगाया है कि आरोपी प्रोफेसर ने उसे परीक्षा में अधिक नंबर देने का लालच देते हुए किस की मांग की थी. पीड़िता के परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज करके 35 वर्षीय प्रोफेसर को गिरफ्तार कर लिया है.

जानकारी के अनुसार, एक 17 वर्षीय छात्रा जूनियर कॉलेज में कॉमर्स की पढ़ाई कर रही है. परीक्षा में उसके नंबर कम आने पर उसके प्रोफेसर ने उसे लालच दिया. आरोपी प्रोफेसर ने उससे कहा कि यदि छात्रा उसे किस दे, तो वह उसे अधिक अंक दे सकता है. इस घटना के बाद छात्रा डिप्रेशन में रहने लगी. उसके घर वालों का उस व्यवहार अजीब लगा.

परिवार के लोगों ने छात्रा से उसके अजीब व्यवहार के बारे में पूछताछ शुरू कर दिया. बहुत पूछताछ के बाद छात्रा ने आपबीती परिजनों को सुना दी. इसके बाद परिजनों के पैरों तले जमीन खिसक गई. परिजनों ने तुरंत पुलिस से संपर्क किया. इतना ही नहीं परिवार ने सोशल मीडिया पर अभियान भी शुरू किया. लोगों को पुलिस स्टेशन के बाहर इकट्ठा होने का आह्वान भी किया.

पुलिस के मुताबिक, पीड़िता के परिजनों की तहरीर के आधार पर आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ आईपीसी और पॉक्सो एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया गया है. आरोपी प्रोफेसर को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया है. यह घटना 8 मार्च को हुई थी, लेकिन शनिवार को इसकी सूचना दी गई है. इस मामले की जांच के लिए टीम गठित की गई है.
E-Paper