दिल्ली की टीम ने आईपीएल-12 में को हैदराबाद के खिलाफ गजब का पलटवार करते हुए मैच जीत लिया

Loading...

दिल्ली की टीम ने आईपीएल-12 (IPL-12) में रविवार को हैदराबाद के खिलाफ गजब का पलटवार करते हुए मैच जीत लिया. हैदराबाद की टीम एक समय दो विकेट पर 101 रन बनाकर जीत की ओर बढ़ रही थी. लेकिन दिल्ली (Capitals) ने उसके आठ विकेट महज 15 रन पर झटककर मैच अपने नाम कर लिया. उसकी जीत के हीरो तेज गेंदबाज रहे. दक्षिण अफ्रीकी पेसर कैगिसो रबाडा ने 22 रन देकर चार विकेट और क्रिस मॉरिस ने 22 रन देकर ही तीन विकेट अपने नाम किए. वेस्टइंडीज के कीमो पॉल ने भी तीन विकेट झटके.

दिल्ली (Capitals) की टीम ने हैदरबाद (Sunrisers) को जीत के लिए 156 रन का लक्ष्य दिया था. मेजबान हैदराबाद की टीम इसके जवाब में 18.5 ओवर में सिर्फ 116 रन पर ढेर हो गई. यह दिल्ली की आईपीए-12 में पांचवीं जीत है. दिल्ली की टीम इस जीत के साथ ही प्वाइंट टेबल पर दूसरे नंबर पर आ गई है. हैदराबाद की यह सात मैचों में चौथी हार है. अब वह छह अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है. चेन्नई की टीम सात जीत और 14 अंक के साथ पहले नंबर पर है.

इससे पहले मेजबान हैदराबाद के कप्तान केन विलियम्सन ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया. हैदराबाद की टीम इस मैच में चार बदलाव के साथ उतरी. कप्तान खुद तीन मैच के बाद प्लेइंग इलेवन में लौटे. उनके अलावा खलील अहमद, अभिषेक शर्मा और रिकी भुई को अंतिम एकादश में जगह मिली. दिल्ली की टीम ने दो बदलाव किया. उसने कॉलिन मुनरो और अमित मिश्रा को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया.

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने वाली हैदराबाद की टीम ने अच्छी शुरुआत की. उसके गेंदबाज खलील अहमद ने शिखर धवन (7) और पृथ्वी शॉ (4) को जल्दी-जल्दी पैवेलियन लौटा दिया. कॉलिन मुनरो (40) , कप्तान श्रेयस अय्यर (45), ऋषभ पंत (23) और अक्षर पटेल (14) ने उपयोगी पारियां खेलकर अपनी टीम को 155/7 के स्कोर तक पहुंचने में मदद की. हैदराबाद की ओर से खलील ने तीन, भुवनेश्वर ने दो और अभिषेक शर्मा व राशिद खान ने एक-एक विकेट लिया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम ने धमाकेदार शुरुआत की. आईपीएल-12 की सबसे खतरनाक ओपनिंग जोड़ी डेविड वार्नर (51) और जॉनी बेयरस्टो (41) ने 72 रन की साझेदारी की. इसके बाद दिल्ली ने दो विकेट जल्दी-जल्दी झटके. लेकिन डेविड वार्नर क्रीज पर डटे रहे. वे जब तक क्रीज पर थे, तब तक हैदराबाद की जीत तय लग रही थी. लेकिन उनके आउट होते ही बाजी पलट गई.

हैदराबाद ने एक समय 15 ओवर में दो विकेट 100 रन बनाए थे. उस वक्त डेविड वार्नर और रिकी भुई क्रीज पर थे. हैदराबाद को जीत के लिए आखिरी पांच ओवर में 56 रन बनाने थे और उसके आठ विकेट बाकी थे. हैदराबाद को अगले छह रन बनाने तक तीन झटके और लग गए. रिकी भुई 101 और वार्नर व विजय शंकर 106 के टीम स्कोर पर आउट हो गए. बाकी के बल्लेबाज भी सिर्फ 10 रन ही जोड़ सके और पूरी टीम 116 रन पर आउट हो गई.

Loading...