राहुल का मिशन कर्नाटक पार्ट-4, नीरव के बहाने मोदी सरकार पर हमला

- in राजनीति, राष्ट्रीय

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राज्‍य का लगातार दौरा कर रहे हैं. इसी कड़ी में राहुल शनिवार को मैसूर के चामुंडेश्वरी मंदिर का दर्शन करने पहुंचे. उनके साथ सीएम सिद्धारमैया भी थे. बता दें, मैसूर सीएम सिद्धारमैया का गृह जनपद भी है. चामुंडेश्वरी मंदिर में दर्शन के बाद राहुल मैसूर के महारानी आर्ट महिला कॉलेज भी गए. राहुल ने यहां कहा, नीरव मोदी बैंक का 22 हजार करोड़ लेकर भाग गया. आप सोच सकते हैं कि अगर ये 22 हजार करोड़ आप जैसी महिलाओं को दिया गया होता तो कितने नए व्यवसाय खुलते.

हम रोजगार पैदा नहीं कर पा रहे: राहुल

राहुल ने आगे कहा, ‘हमारी अर्थव्यवस्था बहुत मेहनत से आगे बढ़ रही है, लेकिन हम रोजगार पैदा नहीं कर पा रहे. ये इस लिए है कि जो कुशल हैं, जिनके पास कौशल है उनके पास पूंजी नहीं है. ये दिक्‍कत इस लिए है कि बड़ी मात्रा में पैसा 15 से 20 लोगों के पास जा रहा है.’

राहुल गांधी ने कहा, ‘मुझे लगता है नोटबंदी गलती थी और ये नहीं करना चाहिए था. नोटबंदी और जीएसटी की वजह से हमारी अर्थव्‍यवस्‍था को बहुत नुकसान हुआ है. मुझे नोटबंदी को लागू करने के तरीके से दिक्‍कत है. इस बारे में किसी को जानकारी नहीं थी.’

फिर ‘सॉफ्ट हिंदुत्व’ की राह पर राहुल

राहुल गांधी कर्नाटक में भी गुजरात चुनाव की तर्ज पर सॉफ्ट हिंदुत्‍व का कार्ड खेल रहे हैं. इसी कारण अपने दौरे के दौरान वे लगातार मंदिर और मठों का दर्शन कर रहे हैं.

मैसूर का चामुंडेश्वरी मंदिर राज्‍य के बड़े मंदिरों में से एक है. इसके प्रति लोगों की आस्‍था भी बहुत है. इस लिए राहुल का यहां दर्शन के लिए जाना उनके सॉफ्ट हिंदुत्‍व के कार्ड के लिए मुफीद साबित होगा.

ये नवरात्र का समय है ऐसे में मैसूर में मां चामुंडेश्वरी देवी के मंदिर में लोगों की आमद भी बहुत है. इससे पहले भी राहुल राज्‍य में मंदिर और मठों का दर्शन करते रहे हैं. बुधवार (21 मार्च) को राहुल चिकमंगलूर के शृंगेरी शारदा पीठ पहुंचे थे और यहां पारंपरिक वेशभूषा में पूजा की थी.

Loading...

दरअसल 10 राज्यों में चुनाव हार चुकी कांग्रेस की कर्नाटक के चुनावी बिसात में हर चाल बेहद सधी हुई है. इसीलिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी हर धार्मिक केंद्र पर मत्था टेक रहे हैं.

राहुल गांधी का कार्यक्रम

09.15 AM: राहुल मैसूर में चामुंडेश्वरी मंदिर पहुंचेंगे.

10.15 AM: मैसूर के महारानी आर्ट महिला कॉलेज में छात्रों से करेंगे बात.

12.00 PM: चामाराजानगर जिला के अंबेडकर स्‍टेडियम ग्राउंड में राहुल नुक्कड़ सभा करेंगे.

05.15 PM: मांड्या के कनाका दास स्‍टेडियम में जनसभा को करेंगे संबोधित.

Loading...