डिलीवरी के 2 दिन बाद शूटिंग पर लौटी थीं स्मृति ईरानी

- in Main Slider, मनोरंजन

स्मृति ईरानी का जन्म 23 मार्च 1976 को हुआ था. वो 42 साल की हो गई हैं. उनके पास अभी सूचना एंव प्रसारण मंत्रालय और कपड़ा मंत्रालय है. राजनीति में सक्रिय स्मृति साल 1998 में मिस इंडिया कॉन्टेस्ट की फाइनलिस्ट भी थीं. वो कई म्यूजिक वीडियोज और पॉपुलर सीरियल ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी” में भी नजर आ चुकी हैं. एक इवेंट में स्मृति ने एक्टिंग लाइफ की मुश्किलें शेयर करते हुए बताया था कि वो बेबी होने के 2 दिन बाद ही शूटिंग के लिए लौट गई थीं.

उन्होंने बताया था कि एक्टिंग करियर के दौरान किस तरह उन्हें अपने काम और घरेलू जीवन के बीच सामंजस्य बिठाना पड़ता था. उन्होंने बताया कि जब वो डिलीवरी के लिए हॉस्पिटल में थीं तो प्रोडक्शन से शूटिंग के लिए कॉल आया. उन्हें शूटिंग के लिए बुलाया गया.

इस इवेंट में स्मृति के साथ एकता कपूर भी मौजूद थीं. उन्होंने भी स्मृति के काम के प्रति समर्पण की तारीफ की. उन्होंने बताया कि मैंने स्मृति को शादी के दिन शूटिंग के लिए बुलाया. स्मृति ने डिलीवरी के दिन और बेबी को जन्म देने के दो दिन बाद भी शूटिंग की.

खुद स्मृति ईरानी ने भी अपनी प्रेग्नेंसी के दौरान वाकये का जिक्र करते हुए कहा, मेरी पहली प्रेग्नेंसी के दौरान मैं उन दिनों ‘क्योंकि सास भी कभी थी’ की शूटिंग कर रही थी. एक रात मेरी सौतेली बेटी को मैंने लेबर पेन के बारे में बताया. उसने कहा, तुम्हें क्या पता ये लेबर पेन है. मुझे दर्द हो रहा था और वह हंस (मजाक में) रही थी.

Loading...

स्मृति ने कहा, ‘मैंने बेटी से कहा, मैं प्रेग्नेंट हूं मुझे पता है. ज्यादा पेन होने पर सुबह मुझे ब्रीच कैंडी अस्पताल लेकर गए. तभी सुबह 6 बजे प्रोडक्शन हाउस का शूटिंग के लिए कॉल आता है. मैंने कहा मुझे बेबी हुआ है. जिसके जवाब में प्रोडक्शन ने कहा, कब तक हो जाएगा बेबी? दोबारा से प्रोडक्शन हाउस का कॉल आने पर मेरे पति ने कहा, स्मृति 2-3 दिन तक शूटिंग नहीं कर पाएंगी. जिसपर प्रोक्शनन हाउस ने कहा, हां ठीक है, हमारे पास 72 घंटे का समय हैं.’ उन्होंने हंसते हुए कहा, ‘मुझे डिलीवरी के बाद इन्होंने (एकता कपूर) शूटिंग पर बुलाया.

हमने शूटिंग के वक्त हर असंभव काम को संभव करके दिखाया है.’ शो की सक्सेस का राज बताते हुए स्मृति बोलीं- लोगों की मेहनत और सब-कुछ कर जाने के हौसले और पागलपंती की वजह से ही यह सीरियल इतना पॉपुलर और सफल हुआ था.’

इस कार्यक्रम के दौरान स्मृति अपनी जिंदगी से जुड़ा एक मजेदार वाकया शेयर किया. स्मृति ने बताया कि जब वह एक बार मुलुंद में तीन-चार घंटे के लिए धरना दे रही थीं. तभी उन्हें पुलिस ने उन्हें अरेस्ट कर लिया और थाने ले गए. स्मृति ने बताया कि जब वह अरेस्ट हुईं तो वहां पुलिस वालों की पत्नियां पहुंच गईं और बोलीं, तुलसी को जेल में क्यों डाला? बता दें कि स्मृति ईरानी टीवी के सबसे मशहूर सीरियल क्योंकि सास भी कभी बहू थी के किरदार तुलसी से बेहद फेमस हुईं थीं.

एकता कपूर ने स्मृति ईरानी के मिनिस्टर बनने पर पहले रिएक्शन का खुलासा किया. एकता कपूर ने बताया कि जैसे ही उन्हें इस बात का पता चला तो उन्होंने कहा- ‘ओह मॉय गॉड.’ इस किस्से को शेयर करते हुए पता चला कि जैसे ही एकता ने फोन किया और कहा- तो आज से हम फिल्म और टेलीविजन के बारे में बात करना बंद कर देंगे. और स्मृति ने कहा-हां.’ इसके बाद एकता ने कहा कि स्मृति उनके लिए आज फ्रेंड की तरह हैं. और . जैसे कि कहा जाता है कि महिलाएं महिलाओं को ही नीचा दिखाती हैं, ये सही नहीं हैं. हम एक दूसरे को आगे बढ़ाते हैं और एक दूसरे के लिए हमारे दिल में बहुत सम्मान है.

Loading...