शादी के तुरंत बाद नहीं करने चाहिए ये 5 काम, वर्ना पड़ सकता है आप को महंगा

- in जीवनशैली

शादी का सपना हर कोई देखता है. हर किसी को अपने इस खास दिन का इंतज़ार रहता है. शादी का नाम आते ही लोगों के मन में लड्डू फूटने लगते हैं. लड़के-लड़कियां दोनों को अपनी शादी की बहुत जल्दी होती है. लेकिन लड़कों की तुलना में लड़कियां शादी को लेकर ज्यादा उत्साहित रहती हैं. वह बहुत पहले से ही शादी के दिन के लिए बहुत सारी चीज़ें सोच कर रखती हैं. वह पहले से ही डिसाइड कर लेती हैं कि शादी के दिन वह किस डिज़ाइनर का लहंगा पहनेंगी और किस मेकअप आर्टिस्ट से मेकअप करवाएंगी आदि. लड़कियों को दुल्हन बनने का बहुत क्रेज होता है. ये सब तो शादी से पहले की बात है. लेकिन शादी के बाद जिंदगी वैसी नहीं रहती. शादी हो जाने के बाद संबंधों में बदलाव आ जाता है. जो बातें पहले आपके पार्टनर को मजाक लगती थीं अचानक से वह बातें उसके लिए गंभीर हो जाएंगी. ऐसे में शादी के बाद ज़रुरत होती है थोड़ा ध्यान रखने की. शादी के बाद कुछ बातों का जिक्र भूलकर भी अपने पार्टनर से नहीं करनी चाहिए. कौन सी हैं वो बातें आईये बताते हैं.

शादी के बाद इन बातों का भूलकर भी न करें जिक्र

Loading...
  • शादी में होने वाले खर्च के बारे में भूलकर भी अपने पार्टनर से जिक्र न करें. हर शादी में खर्च होता है. बार-बार उसी बात पर विवाद करना ठीक नहीं है. ध्यान रहे कि शादी में दोनों पक्ष का खर्चा होता है. ये बात अलग है कि लड़कीवालों को थोड़ा ज्यादा करना पड़ता है लेकिन ये उनका फर्ज है.
  • रिश्तेदारों का भूलकर भी मजाक न बनायें. आपकी ये बात आपके पार्टनर को बुरी लग सकती है. लड़की या लड़के के घरवालों का मजाक बनाना सही नहीं है. इसलिए दोनों को चाहिए कि वे एक-दूसरे के घरवालों के बारे में बातें करके मजाक न बनायें. ऐसी कोई बात है भी तो उसे अपने तक रखें. याद रखें कि अपने घरवालों के बारे में बुरी बातें किसी को भी अच्छी नहीं लगती.
  • शादी के बाद अपने पार्टनर की तुलना अपने पूर्व प्रेमी से कतई न करें. पूर्व प्रेमी से तुलना कोई भी बर्दाश्त नहीं कर सकता. नई-नई शादी में आपका यह तुलनात्मक रवैया आपके वैवाहिक जीवन के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है. चाहे लड़का हो या लड़की पूर्व प्रेमी या प्रेमिका के साथ तुलना कोई भी नहीं पसंद करता. इसलिए ऐसा करने से बचें.
  • शादी के बाद एक-दूसरे के दोस्तों की बुराई करने से भी बचें. किसी एक वाकये को लेकर बार-बार उसे ही बीच में लाना सही नहीं है. ऐसा करना आपके लिए ही खतरनाक साबित हो सकता है. शादी के बाद दोस्तों की अपनी जगह होती है और पार्टनर की अपनी. इन दोंनो के बीच बैलेंस बनाना होता है. लेकिन यदि आप बार-बार उनके दोस्तों की बुराई करेंगे तो याद रखें कि आपके भी कुछ दोस्त आपके पार्टनर को पसंद नहीं हो सकते हैं.
  • कई बार शादी के बाद लड़कियां ये कहने लगती हैं कि ये तुम्हारा काम है तो इसे तुम्हे ही करना चाहिए. ये बात बिलकुल सही है कि जिसका काम है उसी को करना चाहिए. लेकिन याद रखिये कि अब आप लाइफ पार्टनर हैं. पूरी जिंदगी आपको साथ बीतानी है. आपको एक साथ मिलकर चलना होगा. तेरा-मेरा करने लगेंगे तो परेशानी और बढ़ जायेगी.
Loading...