छात्रा से छेड़खानी करने वाले शिक्षक को पीटा, जूते की माला पहना गांव में घुमाया

- in Main Slider, झारखण्ड

पश्चिमी सिंहभूम के चक्रधपुर के प्राथमिक विद्यालय तुईया के शिक्षक प्रफुल्ल कर पर छात्रा द्वारा छेड़खानी का आरोप लगाने के बाद गुस्साए लोगों ने जमकर पिटाई की। जूतों की माला पहनाकर कई गांवों में घुमाया और स्कूल के कमरे में बंधक बना बाहर धरना दे बैठ गये। घटना बुधवार सुबह 11 बजे चक्रधरपुर थाना क्षेत्र के तुईया की है।

घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने शाम लगभग छह बजे शिक्षक को ग्रामीणों के कब्जे से मुक्त कराने के साथ आरोप लगाने वाली छात्रा के परिजनों व ग्राम शिक्षा समिति के अध्यक्ष को भी थाने लाई। जहां पूछताछ जारी थी।

क्या है मामला : ग्रामीणों के मुताबिक शिक्षक प्रफुल्ल पिछले कुछ दिनों से छात्राओं से अश्लील हरकत कर रहे थे। मंगलवार को भी विद्यालय की एक छात्रा के साथ अश्लील हरकत की। इसके बाद छात्रा स्कूल से भागकर घर पहुंची और घटना की जानकारी देते हुए स्कूल जाने से इनकार कर दिया। बुधवार सुबह गांव के दो लोग शिक्षक के पास पहुंचे और पूछताछ की। लेकिन, शिक्षक प्रफुल्ल कर ने ऐसी किसी बात से इनकार कर दिया।

Loading...

बच्चियों ने कही छेड़खानी की बात, हुई पिटाई : पूछताछ के दौरान पहुंचे काफी संख्या में ग्रामीणों ने भी बच्चियों को बुलाकर पूछताछ शुरू कर दी। बच्चियों ने शिक्षक के सामने ही छेड़खानी करने की बात कह दी। फिर क्या था ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा और शिक्षक की पिटाई शुरू कर दी। जूतों का माला पहनाकर तुईया, भाषाहातू, धर्मसाई समेत अन्य गांवों में घुमाया। शिक्षक को कई गांवों में घुमाने के बाद ग्रामीण पुन: विद्यालय लेकर पहुंचे और एक कमरे में बंधक बनाकर कमरे के बाहर बैठ गये। कहा, शिक्षक को घुमाने का मकसद था कि दूसरे शिक्षक या अन्य कोई ऐसी हरकत करने से पहले दस बार सोचे।

सूचना पर पहुंची पुलिस, शिक्षक को कराया मुक्त : इधर, किसी तरह सूचना मिलने पर चक्रधरपुर पुलिस तुईया गांव पहुंची। ग्रामीणों को समझाकर शिक्षक तथा आरोप लगाने वाली छात्रा के परिजनों व ग्राम शिक्षा समिति के अध्यक्ष को शाम छह बजे थाने लाई। सभी से पूछताछ हो रही है।

Loading...