घर में होने वाले आयोजन भी गूगल के मैप पर, ये हैं फायदे

घर हो या दफ्तर, वहां किसी भी तरह का आयोजन कर रहे हैं तो उसे मेहमानों को ढूंढ़ने में दिक्कत नहीं होगी। बस मोबाइल उठाएं और गूगल मैप पर क्लिक कर दें। आयोजन की पूरी जानकारी आ जाएगी। साथ ही आयोजन कौन से महीने में और तारीख में होना है, ये भी गूगल मैप बताएगा।

गूगल मैप में नया फीचर जोड़ा गया है, जिसकी मदद से उपयोगकर्ता अब पब्लिक इवेंट्स क्रिएशन कर सकेंगे। यह फीचर एप के कॉन्ट्रिब्यूट सेक्शन में काम करता है। इससे पहले इस सेक्शन में आप बिजनेस और क्राउडसोर्स इफॉर्मेशन शामिल कर सकते थे। यह फीचर फेसबुक इवेंट के जैसा है, जो लोगों को भविष्य में आने वाले कार्यक्रम की जानकारी देता है।

इस तरह से करता है काम

गूगल के इस नए फीचर के जरिए किसी इवेंट का नाम, लोकेशन, डेट और टाइम और इमेज इवेंट डालने पर आम लोगों को अपने आप ही सभी आयोजनों को बता देगा॥ अभी तक इवेंट तैयार करने के लिए फेसबुक में ही ऑप्शन था। अब गूगल मैप ने भी चालू कर दिया है।

गूगल मैप में इवेंट क्रिएट होने के बाद मैप पर लगभग एक घंटे बाद दिखाई देने लगता है। इससे शहर में होने वाले तमाम आयोजन और शादी सभी कुछ को गूगल मैप पर अपलोड किया जा सकता है। फायदा कई तरह के हैं। इसमें आयोजनों की सूची और आयोजन की जगह सब कुछ दिखाई देने लगता है।

E-Paper