IPS अनुराग गुप्‍ता पहुंचे दिल्‍ली, अजय सिंह बने स्‍पेशल ब्रांच के ADG

Lok Sabha Election 2019 – सीआइडी के एडीजी अजय कुमार सिंह को स्थानांतरित करते हुए विशेष शाखा का एडीजी बनाया गया है। भारत निर्वाचन आयोग ने सरकार के माध्यम से भेजे गए तीन अधिकारियों के नामों में विशेष शाखा के एडीजी के पद पर अजय कुमार सिंह का चयन किया। चुनाव आयोग के निर्देश पर एक दिन पूर्व यानी सोमवार को ही विशेष शाखा के एडीजी पद से चुनाव अवधि तक के लिए एडीजी अनुराग गुप्ता हटाये गए थे।

इस पद के लिए भारत निर्वाचन आयोग को सरकार ने तीन नामों की अनुशंसा की थी। इनमें सीआइडी के एडीजी अजय कुमार सिंह (1989 बैच), ऊर्जा विकास निगम में एडीजी निगरानी सह सुरक्षा ए. नटराजन (1992 बैच) व एडीजी सह विशेष सचिव गृह कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग तदाशा मिश्र (1994 बैच) शामिल थीं। इनमें अजय कुमार सिंह का चयन एडीजी विशेष शाखा के रूप में हुआ है।

दिल्ली में एडीजी अनुराग गुप्ता ने दिया योगदान
भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश के अनुसार विशेष शाखा के एडीजी अनुराग गुप्ता ने मंगलवार को दिल्ली में स्थानिक आयुक्त के यहां रिपोर्ट कर दी है। आयोग ने उन्हें चुनाव अवधि तक झारखंड नहीं आने का निर्देश दिया था। एडीजी अनुराग गुप्ता पर राज्यसभा चुनाव 2016 में भाजपा के पक्ष में वोट देने के लिए कांग्रेस की विधायक निर्मला देवी को रुपयों का प्रलोभन देने और धमकाने का आरोप है। इस मामले में आयोग के निर्देश पर ही जगन्नाथपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

E-Paper