योगगुरु बाबा रामदेव शुरू करेंगे ये अनोखी मुहिम, क्या है पूरा मामला जानिए यहां…

- in उत्तराखंड
योगगुरु बाबा रामदेव अनोखी मुहिम शुरू करने जा रहे हैं। उनका दावा है कि इसके बाद भारत एक आध्यात्मिक शक्ति के रूप में उभरेगा।

इसके लिए रामदेव का लक्ष्य एक हजार संन्यासियों को दीक्षा देंगे। जिसकी शुरुआत रामनवमी के मौके पर 90 संन्यासियों के पहले जत्थे के साथ होगी।

हरिद्वार में पतंजलि केंद्र में इनके लिए ऋषिग्राम बनाया गया है। इस ऋषिग्राम में रहते हुए ये सारे सन्यासी अपनी दीक्षा पूरी करेंगे। युवा सन्यासी बाबा रामदेव के उत्तराधिकारी के तौर पर काम करेंगे।

2050 तक भारत को विश्व की आध्यात्मिक शक्ति बनाने का संकल्प

रामदेव

Loading...
इन सभी सन्यासियों की शिक्षा-दीक्षा खुद बाबा रामदेव की देख-रेख में हुई है। ये दीक्षा समारोह 21 से 25 मार्च तक चलेगा। दीक्षा लेने के बाद ये सारे सन्यासी देश, समाज, अध्यात्म और हिन्दू धर्म के लिए अपना कार्य एक सन्यासी के तौर पर शुरू करेंगे।
बाबा रामदेव ने इस मौके पर कहा कि उनका संकल्प 2050 तक भारत को विश्व की आध्यात्मिक शक्ति बनाने का है।बताया कि इन सन्यासियों के मुख्य कार्य देशभर में सैकड़ों विद्यालयों का निर्माण करना है। इन विद्यालयों में करीब 1 करोड़ बच्चों को शिक्षा दी जाएगी। ये सन्यासी करीब 1 लाख करोड़ रुपए के चैरिटी कार्य करेंगे। इनके माध्यम से 1 लाख छात्रों की क्षमता वाला देश के सबसे बड़े विश्वविद्यालय का निर्माण किया जाएगा।

Loading...