कांग्रेस ने न्यूनतम आय को लेकर ऐलान किया, महिलाओं के खाते में ही जाएंगे रुपये

 कांग्रेस ने न्यूनतम आय को लेकर अब नया ऐलान किया है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बताया की इस स्कीम के तहत सिर्फ महिलाओं केे खाते में ही 72 हजार रुपये जाएंगे। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा गरीबों को फायदा पहुंचाने वाली स्कीम का विरोध कर रही है।

रणदीप सुरजेवाला ने लालकृष्ण आडवाणी के बहाने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला बोला। उन्होंने कहा कि ‘इस देश में वो ताकतें सत्तासीन हैं, जिन्होंने अपनी पार्टी के भीष्म पितामह को दरकिनार कर राजनीति से बाहर निकाल दिया’। सुरजेवाला ने भाजपा पर बुजुर्गों का अनादर करने का अरोप भी लगाया, साथ ही कहा कि कांग्रेस पार्टी बुजुर्गों का अशीर्वाद लेकर आगे बढ़ने का काम कर रही है।

दरअसल, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को बड़ा एलान किया। उन्होंने कहा की अगर कांग्रेस सत्ता में आती है, तो देश के सबसे गरीब परिवारों को हर साल 72 हजार रुपये दिये जाएंगे। राहुल ने कहा कि देश के 5 करोड़ परिवार और करीब 25 करोड़ लोगों को इस फैसले से लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि देश के सबसे गरीब परिवारों के खाते में 72 हजार रुपये प्रति साल भेजे जाएंगे, ताकि देश में गरीबी-अमीरी की खाई को पाटा जा सके।

E-Paper